Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कुमारस्वामी की सिद्धारमैया को चुनौती, नई पार्टी बना के जीत कर दिखाएं पांच सीटें

बेंगलुरु 12 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी कुमारस्वामी ने कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को चुनौती देते हुए शुक्रवार को कहा कि वह उनकी पार्टी की आलोचना करने की बजाये अपनी नई पार्टी बनायें और चुनावों में कम से कम पांच सीटें जीतकर दिखाएं।
श्री कुमारस्वामी ने कई ट्वीट करते हुए कहा, “श्री सिद्धारमैया जनता दल (सेक्युलर) की आलोचना करने की बजाय सबसे पहले अपनी एक नई पार्टी बनाये और अपनी सीट समेत कम से कम पांच सीटों पर चुनाव जीत कर दिखाये और उसके बाद किसी अन्य पार्टी की बात करे। वह यह चुनौती नहीं स्वीकार कर सकते इसलिए वह बिना किसी कारण के जद-एस पर आरोप लगा रहे हैं।”
उन्होंने पार्टी सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा का हवाला देते हुए घोषणा कर कहा कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भाग नहीं लेगी और इसका मतलब यह नहीं कि वह किसी अन्य पार्टी का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जद-एस ने कभी भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का राज्य में हुये किसी भी उपचुनाव में समर्थन नहीं किया है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उपचुनाव अक्सर वही पार्टी जीतती है जो सत्ता में होती है। यह चुनाव आम चुनावों से अलग है इसलिए किसी भी पार्टी की आलोचना करने से पहले श्री सिद्धारमैया को दो बार सोचना चाहिए और इससे उनकी पार्टी प्रभावित होगी।
उन्होंने इस दौरान श्री सिद्धारमैया पर तीखा हमले करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता के पास जद-एस पर चर्चा करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।
जतिन.संजय
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image