Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एडीसी चुनाव को लेकर आईएनपीटी,तिप्रा में समझौता

अगरतला 13 फरवरी (वार्ता) जनजातीय आधारित विपक्षी इंडिजिनस नेशनलिस्ट पार्टी ऑफ त्रिपुरा (आईएनपीटी) ने शाही वंशज प्रद्योत किशोर देबबर्मन की स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन (तिप्रा) को समर्थन देने की घोषणा की है और त्रिपुरा आदिवासी क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद (एडीसी) के लिए होने वाले आगामी चुनावों में एक साथ लड़ने के लिए एक समझौता किया है।
एडीसी के चुनावों की तैयारी के साथ श्री प्रद्योत ने पिछले हफ्ते एक साल पुराने राजनीतिक संगठन तिप्रा के बैनर के तहत चुनाव लड़ने की घोषणा की और सभी आदिवासी-आधारित दलों से एक साथ चुनाव लड़ने के लिए एक ही मंच पर एक साथ आने का आग्रह किया।
आईएनपीटी के महासचिव जगदीश देबबर्मा ने कहा कि राज्य में राजनीतिक स्थिति पर विस्तृत चर्चा के बाद शुक्रवार को पार्टी केंद्रीय समिति की बैठक में तिप्रा के साथ हाथ मिलाने का संकल्प लिया गया और अन्य सभी क्षेत्रीय दलों से चुनाव लड़ने के लिए गठबंधन करने का आग्रह किया गया।
श्री देववर्मा ने कहा,“किसी भी परिस्थिति में, आईएनपीटी सरकार में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के साझेदार आईपीएफटी के साथ सहयोगी नहीं होगा। राज्य सरकार आदिवासी लोगों के लिए किए गए विकास के वादों और एडीसी के उन्नयन सहित सभी मोर्चों पर विफल रही है। भाजपा-आईपीएफटी सरकार ने वर्ष 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले किए गए चुनावी वादों को लागू नहीं करके लोगों को धोखा दिया है।”
उन्होंने आरोप लगाया कि आईपीएफटी भाजपा सरकार की साझीदार है, इसलिए विफलता की जिम्मेदारी से बच नहीं सकती, क्योंकि योग्य युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है, दैनिक वेतन भोगी पीड़ित हैं, बेसहारा लोगों को समर्थन नहीं मिल रहा है और विकास गतिविधियां ठप हैं, लेकिन फिर भी आईपीएफटी के नेता आश्चर्यजनक रूप से खामोश हैं।
संजय प्रियंका
वार्ता
image