Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


किरण बेदी को हटाया जाना जनता की जीत: नारायणसामी

पुड्डुचेरी, 16 फरवरी (वार्ता) पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने मंगलवार रात कहा कि डॉ. किरण बेदी को उप राज्यपाल के पद से हटाया जाना न केवल सेक्युलर डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीए) बल्कि प्रदेश के लोगों की भी जीत है।
श्री नारायणसामी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि चुनी हुई सरकार की लोगों के अधिकार की रक्षा करने की जिम्मेदारी होती है और इसलिए प्रदेश सरकार ने डॉ. बेदी को हटाने की मांग को लेकर आंदोलन किया। उन्होंने कहा कि श्रीमती तमिलिसाई सुदंरराजन, जिन्हें पुड्डुचेरी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, संवैधानिक दिशानिर्देशों के अनुसार कार्य करेंगी।
श्री नारायणसामी ने कहा कि डॉ. किरण बेदी ने कार्यभार संभालने के बाद पहले छह महीनों तक दिशानिर्देशों के अनुसार काम किया और उसके बाद वह यहां के लोगों की भावनाओं का सम्मान करने में विफल रहीं। प्रदेश की लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार की उपेक्षा करते हुए उपराज्यपाल ने कई स्थानों पर निरीक्षण शुरू किया और निर्वाचित सरकार को अधिकारों से वंचित करते हुए अधिकारियों को आदेश जारी किये। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार भी उपराज्यपाल के इस कृत्य का समर्थन करती रही।
मुख्यमंत्री ने कहा कि एसडीए यहां मजबूत है और वह अगला विधानसभा चुनाव भी जीतेगा।
इस बीच, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यहां पटाखे फोड़कर उपराज्यपाल को हटाने का जश्न मनाया।
यामिनी
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image