Friday, Mar 29 2024 | Time 21:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में किसानों का रेल रोको आंदोलन बेअसर

नैनीताल 18 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड में कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का रेल रोको आंदोलन बेअसर रहा।
बाजपुर में किसानों ने रेल लाइन पर बैठकर धरना दिया। इस दौरान आंदोलन शांतिपूर्ण रहा।
कृषि कानूनों के विरोध में गुरुवार को बाजपुर और किच्छा में किसानों ने रेल रोको आंदोलन के तहत प्रदर्शन किया। बाजपुर में आंदोलनकारी किसानों ने रेलवे पटरी पर बैठकर धरना दिया तो किच्छा में किसानों ने टोल प्लाजा पर प्रदर्शन किया।
बाजपुर में लगभग दो दर्जन किसान भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रदेश अध्यक्ष करम सिंह की अगुवाई में दो से तीन दर्जन किसान बाजपुर रेलवे स्टेशन पर जमा हुए और रेल पटरी पर बैठकर धरना दिया। इस दौरान आंदोलनकारियों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष करम सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों पर जबरदस्ती कानूनों को थोंप रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार जब तक तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती तब तक किसान अपना आंदोलन जारी रखेंगे। आंदोलन को अधिक व्यापक बनाया जायेगा और इसके लिये रणनीति बनायी जा रही है। आंदोलन को बार्डर से बाहर फैलाया जायेगा। उन्होंने कहा कि किसान कोई भीख नहीं मांग रहा है, अपना अधिकार मांग रहा है।
किच्छा में भी कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने रेल रोकने के बजाय स्थानीय टोल प्लाजा पर धरना दिया। इस दौरान किसानों ने केन्द्र सरकार पर कई तरह के आरोप लगाये। इस दौरान आने जाने वाले वाहनों के लिये टोल फ्री रखा गया।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

29 Mar 2024 | 8:10 PM

गुवाहाटी, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए छह अप्रैल को असम का दौरा करेंगे।

see more..
image