Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा विस में गतिरोध खत्म, मंडियों के कुप्रबंधन पर होगी चर्चा

भुवनेश्वर 20 फरवरी (वार्ता) ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष एस एन पात्रो ने सदन में व्याप्त गतिरोध को समाप्त करते हुए मंडियों में व्याप्त कुप्रबंधन और धान की खरीद में अनियमितताओं को लेकर सोमवार को दो घंटे की चर्चा कराने की घोषणा कर दी।
अध्यक्ष ने इस संबंध में शनिवार को बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक के बाद इस आशय की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस मसले पर प्रश्नकाल के तुरंत बाद भोजनावकाश से पहले दो घंटे की चर्चा और बहस होगी। उन्होंने कहा कि सोमवार को भोजनावकाश से पहले कोई और कार्यवाही नहीं होगी।
मंडियों में व्याप्त कुप्रबंधन और धान की खरीद में अनियमितताओं को लेकर चर्चा कराने की मांग को लेकर विपक्षी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी जबरदस्त हंगामा किया। विपक्ष के हंगामे के कारण पिछले दो दिनों से सदन की कार्यवाही बाधित हो रही थी।
विधानसभा अध्यक्ष हितेंद्र नाथ गोस्वामी ने शुक्रवार को भी सर्वदलीय बैठक बुलायी थी, जिसमें उन्होंने संबंधित मंत्री को सदन में शनिवार को इस मसले पर वक्तव्य देने तथा धान की खरीद पर अगले सात दिनों के भीतर दूसरा बयान देने का निर्देश दिया था।
विपक्षी सदस्य हालांकि अध्यक्ष के निर्देश का विरोध कर रहे थे और इस मसले पर चर्चा कराने तथा सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग कर रहे थे।
इसके बाद अध्यक्ष ने सदन में जारी गतिरोध को समाप्त करने के लिए अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक बुलायी जिसमें सोमवार को चर्चा कराने का निर्णय लिया गया।
(संपादक शेष पूर्व प्रेषित से जोड़ लें)
संजय,जतिन
वार्ता
image