Friday, Apr 19 2024 | Time 22:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हल्द्वानी में 200 करोड़ की लागत से गैस पाइपलाइन की शुरुआत

नैनीताल 21 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के हल्द्वानी और लालकुआं के गैस उपभोक्ताओं के लिये अच्छी खबर है। उन्हें गैस सिलेंडर से निजात मिलने वाली है। केन्द्र सरकार के सहयोग से हल्द्वानी और लालकुआं में पाइप लाइन के सहयोग से गैस की आपूर्ति की जायेगी। हल्द्वानी में शनिवार को गैस पाइप लाइन परियोजना का शिलान्यास किया गया है।
इस परियोजना का शिलान्यास भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कालाढूंगी के विधायक बंशीधर भगत और हल्द्वानी नगर निगम के मेयर जोगेन्द्र रौतेला की ओर से हल्द्वानी के कठघरिया में किया गया है। परियोजना का निर्माण 200 करोड़ की लागत से किया जायेगा।
श्री भगत ने इस मौके पर कहा कि हल्द्वानी और लालकुआं के लाखों से अधिक गैस उपभोक्ताओं को इसका सीधा लाभ होगा। उन्होंने कहा कि परियोजना की शुरुआत हल्द्वानी के कठघरिया से की जा रही है और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) द्वारा गैस लाइन बिछाने का कार्य किया जायेगा।
मेयर जोगेन्द्र पाल सिह रौतेला ने इस परियोजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान तथा सांसद अजय भट्ट का आभार व्यक्त करते हुये इस महत्वपूर्ण परियोजना के लिए शुभकामनायें देते हुये कहा कि हल्द्वानी महानगर के साथ ही लालकुआं के लोगों के लिए यह गैस पाइप लाइन परियोजना काफी महत्वपूर्ण है।
उन्होंने बताया कि कठघरिया से एचपीसीएल की गैस पाइप लाइन बिछनी शुरू हो गई हैै जो कठघरिया से दमुवांढूगा, नैनीताल रोड से मंगलपडाव होते हुये लालकुआ से रूद्रपुर को जायेगी। उन्होने बताया कि गेल की पाइप लाइन छतरपुर तक आई है छतरपुर में एचपीसीएल अपना वितरण प्लांट बनायेगा।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image