Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अल्मोड़ा के सिविल जज अभिषेक श्रीवास्तव निलंबित

नैनीताल 23 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने अल्मोड़ा के सिविल जज (सीनियर डिवीजन) अभिषेक कुमार श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
जज श्रीवास्तव पर सरकारी सेवा नियमावली, 2002 के उल्लंघन के गंभीर आरोप हैं। उन्हें देहरादून जिला जज के कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।
उत्तराखंड उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चुतर्वेदी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि मुख्य न्यायाधीश राघवेन्द्र सिंह चौहान की संस्तुति के बाद श्री श्रीवास्तव को निलंबित किया गया है। आरोप है कि उन्होंने और उनके परिवारिक सदस्यों की ओर से अपने रिश्तेदारों के घर दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा जाने के लिये आरोपी चंद्र मोहन सेठी के निजी वाहन का उपयोग कर रहे हैं।
मंगलवार को जारी पत्र में आगे कहा गया है कि चंद्र मोहन सेठी के खिलाफ अल्मोड़ा में सिविल जज (सीनियर डिवीजन) की अदालत में वर्ष 2013 से आपराधिक वाद लंबित है। पत्र में कहा गया है कि न्यायिक अधिकारी का यह आचरण उनकी सत्यनिष्ठा पर गंभीर संदेह पैदा करता है और उत्तराखंड सरकारी कर्मचारी सेवा नियमावली, 2002 के प्रावधानों का उल्लंघन है।
उन्हें अगले आदेश तक देहरादून जिला जज के कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है और कहा गया है कि तब तक वह बिना अनुमति के स्टेशन नहीं छोड़ सकेंगे।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

28 Mar 2024 | 3:21 PM

ईटानगर, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू एवं पार्टी के चार अन्य उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाना तय है, क्योंकि उनके किसी भी प्रतिद्वंद्वी ने पांच विधानसभाओं में उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया था।

see more..
image