Friday, Mar 29 2024 | Time 10:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


26 किलो गांजा के साथ उत्तर प्रदेश के दो तस्कर गिरफ्तार

नैनीताल 23 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में नशा के सौदागरों के खिलाफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) चंद्र प्रकाश भट्ट की मुहिम रंग लाने लगी है। पुलिस ने 26 किलोग्राम से अधिक गांजा के साथ उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।
श्री भट्ट के अनुसार भतरौजखान पुलिस की ओर से मंगलवार को भिकियासैण तिराहे पर चलाये गये अभियान के दौरान दो तस्करों बाबू और अजीत सिंह निवासी विवेकानंद अस्पताल, मोरा मिलक, मुरादाबाद को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। दोनों के पास से 26.840 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है।
आरोपी देघाट से रामनगर आने वाली गढ़वाल मोटर आनर्स यूनियन (जीएमओयू) की बस में सवार होकर गांजा की तस्करी कर रहे थे। दोनों बैग व सूटकेश में गांजा छिपाकर गांजा की तस्करी कर रहे थे। दोनों के खिलाफ भतरौंजखान थाना में मादक द्रव्य अधिनियम (एनडीपीएस एक्ट) के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है।
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि दोनों वाहन चालक हैं और पहाड़ों से गांजा एकत्र करके मुरादाबाद ले जा रहे थे। दोनों मुरादाबाद के भातो कालोनी में गांजा की पुड़िया बनाकर बेचने का काम करते हैं। पुलिस मुरादाबाद पुलिस के सम्पर्क में है और दोनों के आपराधिक इतिहास को भी जुटाने में लग गयी है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image