Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


येदियुरप्पा ने जिलेटिन विस्फोट पर पूछे गये सवालों पर खोया आपा

बेंगलुरु 23 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा मंगलवार को उस समय अपना आपा खो बैठे जब उनसे चिकबल्लापुर जिलेटिन छड़ों में विस्फोट के बारे में पूछा गया।
जब पत्रकारों ने श्री येदियुरप्पा से पूछा कि पिछले माह शिवमोग्गा की एक खदान में ऐसे ही हुए विस्फोट के बाद भी सरकार क्यों नहीं अलर्ट थी तो उन्होंने उल्टा सवाल किया,“आप या मैं क्या कर सकते हैं? अगर आप मेरे स्थान पर होते तो क्या करते? क्या हमने उनसे कहा था कि वे देर रात जो मन हो वैसा करें?”
श्री येदियुरप्पा ने कहा,“यह ऐसी दूसरी घटना है और ये सब अवैध गतिविधियां हैं। हम चर्चा कर रहे हैं कि हमें क्या करने की आवश्यकता है।”
कांग्रेस की ओर से राज्य भर में अवैध खनन और उत्खनन में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की भागीदारी के आरोप के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा,“आरोप महत्वपूर्ण नहीं हैं। हमें उन लोगों के प्रति दया का भाव होना चाहिए जिन्होंने अपनी जान गंवाई है और सुनिश्चित करें कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों। जो कोई भी इसमें शामिल होगा, कार्रवाई का सामना करेगा।”
गौरतलब है कि कर्नाटक के चिकबल्लापुर जिले में पत्थर की एक खदान में रखी जिलेटिन की छड़ों में सोमवार देर रात विस्फोट के कारण छह लोगों की मौत हो गयी। कुछ लोग जिलेटिन की छड़ों को नष्ट करने का प्रयास कर रहे थे, तभी उनमें विस्फोट हो गया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि वह विस्फोट के कारण लोगों की मौत से दुखी हैं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है।
संजय
वार्ता
image