Friday, Mar 29 2024 | Time 19:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


द्रमुक-कांग्रेस ने सीटों के तालमेल पर बैठक बुलायी

चेन्नई 25 फरवरी (वार्ता) तमिलनाडु में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्य विपक्षी द्रमुक और उसके प्रमुख सहयोगी कांग्रेस ने सीटों के तालमेल को लेकर यहां गुरुवार को बैठक की।
द्रमुक मुख्यालय अन्ना अरिवलयम में आयोजित बैठक में कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला , केरल के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री उम्मेन चांडी , पार्टी के तमिलनाडु प्रभारी दिनेश गुंडु राव , प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के एस अलागिरि , द्रमुक महासचिव दुरई मुरुगन , द्रमुक संसदीय दल नेता टीआर बालू और सांसद कनिमोझि मौजूद थे।
बाद में श्री अलागिरि ने संवाददाताओं से कहा, “ बैठक में सौहार्दपूर्ण बातचीत हुई। हमने अपने विचार रखे हैं और उन्होंने अपने रुख का खुलासा किया है। दोनों दल इस संबंध में चर्चा करेंगे और अगले दौर की बातचीत हाेगी।”
सूत्रों के मुताबिक द्रमुक नेतृत्व की इस बार अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने और राष्ट्रीय पार्टी के लिए कम सीटें देने की मंशा है।
वर्ष 2016 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को साझेदारी के तहत 41 सीट दी गयी थी लेकिन वह महज आठ सीटें ही जीत सकी जबकि द्रमुक के 50 प्रतिशत सीट जीतने के बावजूद उनकी पार्टी की सरकार नहीं बन सकी। द्रमुक ने 178 सीट पर चुनाव लड़ा था जिसमें उसे 89 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।
टंडन
वार्ता
image