Friday, Apr 26 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक परिवहन मंत्री ने बस किराया में वृद्धि का किया इशारा

बेंगलुरु, 25 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक के परिवहन मंत्री लक्ष्मण सवादी ने गुरुवार को कहा कि पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि के कारण मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के समक्ष बस किराया में वृद्धि को लेकर एक प्रस्ताव रखा गया है जिस पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री ही लेंगे।
श्री लक्ष्मण ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा कि परिवहन विभाग ने डीजल के दामों में वृद्धि के कारण बस किराए में वृद्धि करने का प्रस्ताव रखा है। बेंगलुरु महानगर परिवहन निगम ने किराए में 18 प्रतिशत वृद्धि की मांग की है। यह मुद्दा मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा और आगामी विधानसभा सत्र में भी रखा जाएगा तथा विपक्षी पार्टियों से इस संबंध में सलाह भी ली जायेगी।
उन्होंने कहा कि चारों महानगर परिवहन निगमों को 2780 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है और कुल चार हजार करोड़ का राजस्व घाटा हुआ है। सरकार ने कर्मचारियों को वेतन के रूप में 1780 करोड़ रुपये भी दिए हैं।
परिवहन मंत्री ने सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर कहा कि कर्मचारियों की कोई भी मांग को अभी तक स्वीकात नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि कहा कि वे नौ में से छह मांगों को पूरा कर चुके हैं।
जतिन.श्रवण
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image