Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जिलाधिकारी ने यमकेश्वर तहसील क्षेत्र का किया स्थलीय निरीक्षण

पौड़ी/देहरादून, 26 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के जिलाधिकारी (डीएम) डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने शुक्रवार को यमकेश्वर तहसील के अन्तर्गत विभिन्न क्षेत्रों में विकास और विभागीय कार्यों का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।
डाॅ. जोगदण्डे ने विश्व विख्यात नीलकंठ महादेव के नीलकंठ महादेव के महंत से मुलाकात कर, आगामी कुंभ मेले के संबंध में तैयारियों पर चर्चा की। उन्होंने पटवारी चौकियों के निरीक्षण के दौरान चौकी परिसर में साफ-सफाई रखने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने वहां उपलब्ध दस्तावेजों का निरीक्षण भी किया। यमकेश्वर तहसील परिसर एवं आवासीय परिसर के निरीक्षण के दौरान उन्होंने उप जिलाधिकारी को निर्देशित दस्तावेज की रख रखाव हेतु रेक बनाने तथा मौजूद सामाग्री को सुव्यवस्थित रूप में रखने को कहा।
डीएम ने कार्यालय में मौजूद दस्तावेज का परीक्षण करते हुए पटल प्रभारी को निर्देशित किया कि फाईलिंग पर नोट सीट अनिवार्य रूप में बनाये तथा दस्तावेजों को सूचीबद्ध तरिके से रखना सुनिश्चित करें। उन्होंने रिकार्ड रूम एवं मालखाना का अलग अलग कक्ष बनाने के निर्देश दिये। नजारत अनुभाग, खनन एवं संग्रह अुनभाग निरीक्षण कर पत्रावली दस्तावेज को व्यवस्थित रूप से रखने के निर्देश दिये। साथ ही आवासीय भवनों पर नाम व क्रमांक संख्या लिखना सुनिश्चित करने को निर्देशित किया।
उन्होंने उपस्थित अधिकारी तथा कर्मचारियों को निर्देशित किया कि परिसर में स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखना सुनिश्चित करें ताकि परिसर में कार्य करने वाले कार्मिक एवं आगंतुक संक्रमण रोग इत्यादि से सुरक्षित रह सके। विकासखंड के निरीक्षण में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मानक के अनुरूप निष्प्रोज्य सामाग्री का विनष्टीकरण करने के निर्देश दिये।
डाॅ. जोगदण्डे ने नीलकंठ क्षेत्र में लक्ष्मण झूला, उदयपुर तल्ला, द्यूली पटवारी चौकियों तथा कुंभ मेले के लिए अस्थाई पार्किंग का निरीक्षण कर उपस्थित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी मनीष कुमार, तहसीलदार सुरेंद्र सिंह, राजस्व निरीक्षक रमेश चंद्र बहुगुणा, राजस्व उपनिरीक्षक लक्ष्मणझूला बृज भूषण बमराडा, सम्बन्धित राजस्व उपनिरीक्षक आदि उपस्थित थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image