Friday, Apr 19 2024 | Time 07:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


'राज्य सरकार को आरक्षण के मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए'

मैसूरु 26 फरवरी (वार्ता) नंजनगुड से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सासंद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीनिवास प्रसाद ने कहा है कि राज्य सरकार को आरक्षण के मुद्दे पर अपनी स्थिति को स्पष्ट करनी चाहिए।
श्री प्रसाद ने विभिन्न समुदायों द्वारा आरक्षण की मांग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शुक्रवार को इस संबंध में राज्य सरकार की स्थिति स्पष्ट नहीं होने पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि प्रत्येक समुदाय अपनी शक्ति प्रदर्शित करना चाहता है और आरक्षण की मांग कर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कभी नहीं कहा है कि संविधान के अनुसार यह उसके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। इस मुद्दे पर अंतिम फैसला केंद्र सरकार को लेना है। उन्होंने कहा, "आरक्षण की मांग पर विस्तृत चर्चा हुई है तथा एक समिति गठित की गयी है। राज्य सरकार समिति की सिफारिशों को केंद्र के पास भेज सकती है। राज्य सरकार को प्रदर्शनकारियों को स्पष्ट तौर पर बताना चाहिए, मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को दृढ़ता से कहना चाहिए कि उनकी स्थिति क्या है। सभी मांगों पर राज्य मंत्रिमंडल में चर्चा होनी चाहिए और देखना चाहिए कि इसका क्या कोई समाधान है। "
उन्होंने कोरोना वायरस (कोविड-19) के मुद्दे पर कहा कि इस महामारी से पूरा देश परेशान है। किसान लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा करके लोगों ने दूसरी बार भाजपा को वोट दिया। हमें उनके भरोसे पर खरा उतरने की जरूरत है। ''
संतोष
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image