Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गंगाराम की हत्या पुश्तैनी विवाद के चलते, आरोपी गिरफ्तार

नैनीताल 26 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर पुलिस ने विगत 22 फरवरी को पुलभट्टा में हुई गंगा राम की हत्या का खुलासा कर दिया है। गंगाराम की हत्या पुश्तैनी विवाद व कारोबारी रंजिश के चलते हुई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
पुलिस के अनुसार 21 फरवरी की रात को पुलभट्टा के अजीतपुर निवासी गंगाराम की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। हत्या के वक्त मृतक अपने गैराज में सो रहा था और सिर में गोली मारकर हत्या की गयी थी। गंगाराम के पुत्र नंदकिशोर की ओर से 22 फरवरी को राजकुमार के अलावा अन्य चार लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी गयी।
घटना के बाद पुलिस की ओर से मामले के खुलासे के लिये एक टीम का गठन किया गया। पुलिस को पता चला कि राजकुमार पहले भी गंगाराम से मारपीट कर चुका है और गांवों में छिप गया था। इस बार भी राजकुमार फरार हो गया था। पुलिस ने छोटी छोटी टीमें बनाकर गांवों में भेजी और लोगों को आरोपी राजकुमार की फोटो दिखायी।
पुलिस ने कई दिनों की मशक्कत के बाद गंगाराम को शुक्रवार रात को उप्र के बरेली के बहेड़ी से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी हत्या के बाद दो दिन तक गन्ना के खेतों में छिपा रहा और जंगल के रास्ते चलकर बहेड़ी भाग गया और सरकस गांव में सरकारी ट्यूबवैल के पास छिप गया। आरोपी ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है और कहा कि मृतक गंगाराम के साथ उसके पुश्तैनी रंजिश चली आ रही थी और दोनों रेता बजरी ढोने का काम करते थे। गंगाराम उसके धंधे में आड़े आ रहा था। इसलिये उसने गंगाराम को हटाने की योजना बनायी और जब उसका परिवार दिल्ली गया हुआ था तो 21 फरवरी की रात को गंगाराम की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर 12 बोर का तमंचा भी बरामद कर लिया है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image