Friday, Apr 19 2024 | Time 18:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लालकुआं व्यापारी लूटकांड का हुआ खुलासा छह अपराधी गिरफ्तार, एक फरार

नैनीताल, 28 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के लालकुआं में तीन दिन पहले व्यापारी से हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में उत्तर प्रदेश के छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है। लूट की घटना में एक स्थानीय व्यक्ति की भूमिका भी संदिग्ध पायी गयी है जो फरार चल रहा है।
नैनीताल की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्रीमती प्रीति प्रियदर्शिनी की ओर से रविवार को हल्द्वानी में इस मामले पर से पर्दा उठाया गया। उन्होंने बताया कि 26 फरवरी को लालकुआं के हल्दूचौड़ के व्यापारी राजाराम शर्मा से लूट की घटना सामने आयी थी। लुटेरे डेढ़ लाख रुपये, लाइसेंसी रिवाल्वर और अन्य दस्तावेज लूट ले गये थे।
इस घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने एसओजी (विशेष अभियान समूह) की अगुवाई में पुलिस की तीन टीमें बनायीं। पुलिस की ओर से अपराधियों को पकड़ने के लिये घटना की रात को रूद्रपुर, किच्छा, बरेली, शाहजहांपुर, भमौरा व हरदोई में सघन जांच अभियान चलाया गया। लालकुआं में चलाये गये अभियान के दौरान पुलिस को शनिवार रात को सफलता हाथ लगी और दो अपराधियों दीपक एवं अरूणेश को गिरफ्तार कर लिया और उनसे लूट की धनराशि के साथ ही एक तमंचा व घटना में प्रयुक्त होंडा सिटी कार बरामद कर ली गयी।
इसके बाद आरोपियों ने पूछताछ में घटना में शामिल अन्य चार आरोपियों के बरेली भागने की खबर पुलिस को दी। पुलिस को यह भी पता चला कि आज सभी आरोपियों के बरेली स्थित सेटेलाइट सिटी में मिलने की योजना है। इसके बाद पुलिस ने घटना में शामिल चार अन्य आरोपियों को भी बरेली से धर दबोचा।
गिरफ्तार सभी अपराधी उप्र के बरेली, शाहजहांपुर और हरदोई के रहने वाले हैं जिनमें दीपक बाजपेयी पुत्र रमानंद वाजपेयी, लाजपतनगर, इज्जतनगर, बरेली, मुनेन्द्र शर्मा पुत्र सियाराम शर्मा ग्राम भमौरा, बरेली, शोभित गुप्ता पुत्र नरेश चंद्र गुप्ता निवासी बदायूं रोड, गंगानगर कालोनी गुुरूद्वारा के पीछे सुभाषनगर, बरेली, अरूणेश कुमार सिंह पुत्र रामपाल सिंह निवासी बिलंदपुर गद्दपुर थाना सिंघौली, शाहजहांपुर, कमल किशोर पुत्र श्रीकृष्ण निवासी गधीयाना चुंगी, जलालनगर पेट्रोल पंप के पीछे सदर जिला शाहजहांपुर व राजीव गुप्ता पुत्र राममूर्ति गुप्ता निवासी मोहलिया शिवपार थाना कोतवाली देहात, जिला हरदोई उप्र शामिल हैं।
आरोपियों के पास से लूटी गयी रकम और लाइसेंसी रिवाल्वर के अलावा घटना में प्रयुक्त 315 बोर के दो तमंचे, आठ जिंदा कारतूस और दो कारतूस भी बरामद किये गये हैं।
एसएसपी ने बताया कि इस लूटपाट में एक स्थानीय व्यक्ति प्रदीप तिवारी की भूमिका संदिग्ध पायी गयी है और वह फरार है। पुलिस उसको पकड़ने के लिये दबिश दे रही है।
आरोपियों के खिलाफ लालकुआं थाने मामला दर्ज किया गया है। कुमाऊं के पुलिस महानिरीक्षक अजय रौतेला की ओर से पुलिस टीम को 5000 रुपये पुरस्कार स्वरूप देने की घोषणा की गयी है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image