Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज के खिलाफ कांग्रेस का राज्य भर में प्रदर्शन

भराड़ीसैंण, 02 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण विधानसभा का घेराव करने जाते नन्दप्रयाग क्षेत्र के ग्रामीणों पर पुलिस लाठीचार्ज से नाराज कांग्रेस सहित विभिन्न दलों और संगठनों ने राज्य के लगभग सभी क्षेत्रों में सरकार विरोधी प्रदर्शन किए और पुतले फूंके। मुख्यमंत्री ने आंदोलनकारियों में भ्रम पैदा करने की बात कही है।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भराड़ीसैंण में मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि चमोली जिले में गैरसैंण के समीप दिवालीखाल में घाट विकासखण्ड के लोगों द्वारा सड़क चौड़ीकरण को लेकर किये जा रहे प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों एवं पुलिस प्रशासन के बीच घटित घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में जो भी दोषी है उसका भी संज्ञान लिया जायेगा और अगार कोई निर्दोष है, तो उस पर कोई कारवाई नहीं होनी चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी ब्लाक मुख्यालयों पर जिन पर ट्रैफिक कम है, उनको डेढ़ लेन से जोड़ने एवं अधिक ट्रैफिक वाले जनपदों को डबल लेन से जोड़ने की घोषणा पिछले माह अल्मोड़ा में की गई थी। चमोली जनपद भ्रमण के दौरान भी यह बात कही गई थी। लेकिन कुछ लोग अस्थिरता पैदा करना चाहते हैं एवं भ्रम फैलाने का कार्य कर रहे हैं।
सं. उप्रेती
वार्ता
image