Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अल्मोड़ा मेडिकल कालेज में इसी वर्ष से शुरू होगी मेडिकल की पढ़ाई

नैनीताल, 07 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड में कुमाऊं क्षेत्र के अल्मोड़ा जिले के प्रस्तावित मेडिकल काॅलेज में इसी वर्ष से मेडिकल की कक्षायें संचालित होंगी। शासन ने मेडिकल काॅलेज के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश भी दिये।
अल्मोड़ा दौरे पर आये स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने रविवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित काॅलेज को लेकर सरकार काफी संजीदा है और सरकार की मंशा है कि इसी वर्ष से काॅलेज में मेडिकल की कक्षायें संचालित हो सकें और जनता को इसका लाभ मिल सके।
उन्होंने आज काॅलेज का निरीक्षण भी किया और कार्यदायी संस्थाओं को काम में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने साफ-साफ कहा कि निर्माण कार्य काफी सुस्त गति से चल रहा है और अभी भी काफी काम अधूरा है। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिये कि निश्चित अवधि के अंदर काम पूरा करें।
उन्होंने कहा कि मेडिकल काॅलेज को लेकर सरकार की गंभीरता इसी बात से लगायी जा सकती है कि सरकार मेडिकल काॅलेज से जुड़ी अन्य सभी औपरचारिकताओं को भी जल्द पूरा करना चाहती और उसका प्रयास है कि भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई) की टीम के पहले ही दौरे में ही काॅलेज के संचालन (एलओपी) को हरी झंडी मिल जाये।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image