Friday, Mar 29 2024 | Time 01:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में नामांकन पत्र दाखिल करने की अवधि समाप्त

चेन्नई, 19 मार्च (वार्ता) तमिलनाडु में आगामी छह अप्रैल को हाेने वाले विधानसभा चुनाव और कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अवधि शुक्रवार अपराह्न तीन बजे सामाप्त हो गयी।
राज्य में आज नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन था। राज्य की कई पार्टियों के उम्मीदवारों ने चुनाव अधिकारियों के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
चुनाव आयोग के सूत्रों ने कहा कि राज्य विधानसभा की 234 सीटों के लिए अभी तक 3500 पुरुष और 700 महिला प्रत्याशियों सहित कुल 4500 उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं।
कन्याकुमारी लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए एक महिला प्रत्याशी सहित 12 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं। यह सीट कांग्रेस के सांसद एच वसंतकुमार का निधन हो जाने के बाद से रिक्त पड़ी थी। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी राधाकृष्णन और कांग्रेस के वसंतकुमर के पुत्र विजय वसंत के बीच सीधी टक्कर है।
भाजपा अन्नाद्रमुक गठबंधन के साथ और कांग्रेस विपक्षी द्रमुक के सहयोगी के तौर पर चुनावी मैदान में उतर रही है।
राज्य में नामांकन पत्रों की जांच शनिवार को होगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 22 मार्च है। इसके बाद जितने भी उम्मीदवार रह जाएंगे, वह चुनाव लड़ने योग्य होंगे।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
image