Friday, Apr 19 2024 | Time 15:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आरटी-पीसीआर जांच और टीकाकरण में तेजी लाना जरूरी : तीरथ

देहरादून, 30 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण पाने के लिए आरटी-पीसीआर जांच एवं टीकाकरण में तेजी लाई जाए। उन्होंने हरिद्वार कुंभ स्नानों के दृष्टिगत हरिद्वार में टीकाकरण और आरटी-पीसीआर जांच के लिए विशेष अभियान चलाने के भी निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में जिन स्थानों पर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उन स्थानों पर कंटेनमेंट एवं माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जाएं एवं टीकाकरण पर विशेष ध्यान दिया जाय। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वहां के जिन स्थानों पर अधिक मामले मिल रहे हैं और वहां के जो लोग उत्तराखंड आ रहे हैं, उनको कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाने पर ही प्रवेश दिया जाए। इसके लिए शीघ्र गाइडलाइन जारी की जाएं।
श्री तीरथ ने एसपीएस चिकित्सालय, ऋषिकेश में खराब व्यवस्थाओं की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए निर्देश दिए कि व्यवस्थाओं को जल्द सुधारा जाए एवं कार्य के प्रति लापरवाही दिखाने वालों पर सख्त कारवाई की जाये। उन्होंने कहा कि हरिद्वार कुंभ एवं आगामी चारधाम यात्रा के दृष्टिगत स्वास्थ्य एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाये। कुंभ स्नान के दृष्टिगत पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाये। बैठक में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्य सचिव ओम प्रकाश, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव अमित नेगी, शैलेश बगोली, एस ए मुरुगेशन आदि उपस्थित थे।
सं, रवि
वार्ता
image