Friday, Apr 19 2024 | Time 07:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में भाजपा 200 से अधिक सीटें जीतेगी: मोदी

जयनगर,01 अप्रैल(वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरूवार को दावा करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 200 से अधिक सीटें पर जीत हासिल करेगी और नंदीग्राम ने राज्य में सरकार के बदलाव का मार्ग प्रशस्त कर दिया है।
श्री मोदी ने दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर और हावड़ा के उलुबेरिया में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा इन विधानसभा चुनावों में भाजपा को 200 से अधिक सीटें मिलेंगी तथा नंदीग्राम ने पहले ही बदलाव का रास्ता दिखा दिया है।
उन्होंने कहा कि अब यह समझ में आया है कि आाखिर दीदी क्यों इतने दिनों से नंदीग्राम में डेरा जमाए हुए है और कहीं नहीं जा रही हैं क्योंकि अब उन्हें अपनी हार का डर सता रहा है। उन्होंने राज्य के लोगों के लिए अपने कार्यकाल में जो भी काम किया है जनता के समक्ष उसका जवाब देना होगा और नंदीग्राम तो मात्र एक विधानसभा क्षेत्र हैं जहां से तृणमूल प्रमुख चुनाव लड रही है।
श्री मोदी ने कहा “ उन्हें (सुश्री ममता को) अपनी हार निकट दिखाई दे रही है और अब यह साफ हो गया है कि वह आखिर इतने दिनों से नंदीग्राम में ही क्यों डेरा जमाए हुए थी।श्री मोदी ने कहा“ अब मैं चारों तरफ बदलाव की लहर देख सकता हूं और आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि जो भी वादे किए गए हैं उन्हें केन्द्र सरकार दो मई के बाद पूरा करेगी।
प्रधानमंत्री ने कहा “ सोनार बांग्ला के ऐतिहासिक दौर को हासिल करने के लिए राज्य को 25 वर्षों की दीर्घ अवधि वाली योजना की जरूरत है और राज्य की तृणमूल सिंडीकेट सरकार ने केवल यहां विकास को बाधित किया और उद्योग धंधों को तबाह किया है।”
उन्होंने कहा“ ममता दीदी ने बिना किसी योजना के राज्य में दस वर्षों तक सरकार चलाई, लेकिन 21 वीं सदी के बंगाल में वह सरकार काम नहीं करेगी । यहां एक ऐसी सरकार की जरूरत है जिसके पास विकास संबंधी दूरदर्शिता हो और जो राज्य के विकास के लिए काम करे। पहले चरण के मतदान में शांति रही और लोगों ने जमकर मतदान किया तथा भाजपा को अपना जोरदार समर्थन दिया है।
श्री मोदी ने हाल ही में संपन्न अपनी बांग्लादेश यात्रा को अनैतिक कहे जाने पर तृणमूल प्रमुख पर प्रहार करते हुए कहा“ क्या किसी पड़ोसी देश की यात्रा करना और मंदिरों के दर्शन करना कोई अपराध है। उन्होंने कहा कि तृणमूल नेता को अनेक सवालों का जवाब देने की जरूरत है कि केन्द्र सरकार ने अम्फान तूफान और कोविड के दौरान राज्य के लोगों की मदद के लिए जो धनराशि भेजी थी ,वह आखिर कहां गई है। उन्हें बंगाल के भाईयों, बहनों और पुत्रों की मौतों के बारे में जवाब देना है क्योंकि यह सरकार अनेक केन्द्रीय योजनाओं के रास्ते में चट्टान की तरह खड़ी रही और लोगों को इन योजनाओं का कोई फायदा नहीं मिल सका है।
जितेन्द्र
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image