Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चुनाव आयोग ने नंदीग्राम में चुनावी हिंसा पर मांगी रिपोर्ट

कोलकाता, 01 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र के बोयाल इलाके में चुनावी हिंसा को लेकर जिला प्रशासन से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है जहां चुनाव प्रक्रिया का जायजा लेने मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी दौरे पर थीं।
सुश्री बनर्जी ने गुरुवार को हाई प्रोफाइल नंदीग्राम क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों का दौरा किया। इस सीट पर सुश्री बनर्जी का मुकाबला उनके पुराने सिपाहसलार और भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से है।
बोयल क्षेत्र में बूथ नंबर 7 पर सुश्री बनर्जी के पहुंचने के साथ ही परेशानी शुरू हो गई। तृणमूल ने बूथ नंबर 7 में फिर से मतदान कराने की मांग की है।
सुश्री बनर्जी ने आरोप लगाया,“केंद्रीय गृह मंत्री चुनाव आयोग को निर्देश दे रहे हैं। क्यों आयोग गृह मंत्री की बात को सुन रहा है। हम चुनाव स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चाहते हैं।”
सुश्री बनर्जी के पहुंचने के बाद दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं में जोरदार झड़पें देखने को मिली थी और जैसे ही वह यहां पहुंची तो लोगों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। सुश्री बनर्जी ने कहा कि दूसरे राज्यों से गुंडे यहां आकर हंगामा कर रहे हैं और जो लोग नारे लगा रहे हैं, वे बाहरी लोग हैं। ये लोग बिहार और उत्तर प्रदेश के हैं और केन्द्रीय सुरक्षा बल इनकी हिफाजत कर रहे हैं।
इस बीच, उनके प्रतिद्वंद्वी और भाजपा के नंदीग्राम से उम्मीदवार शुभेन्दु अधिकारी - जिनके काफिले पर कथित तौर पर तृणमूल के गुंडों ने हमला किया था, ने यह कहते हुए सुश्री बनर्जी पर हमला किया,“तृणमूल के गुंडे पथराव कर रहे हैं। यह जंगल-राज है। यह पाकिस्तानियों का काम है, ‘जय बंगला’ बंगलादेश का नारा है। उस बूथ पर एक विशेष समुदाय के मतदाता हैं जो ऐसा कर रहे हैं।”

संजय जितेन्द्र
वार्ता
image