Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में आग में झुलसकर आठ की मौत

मदिकेरी,03 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के कोडागु और मांड्या जिलों में शनिवार को आग लगने की दो अलग-अलग घटनाओं में आठ लोगों की जलकर मौत हो गयी।
पुलिस ने बताया कि कोडागु जिले में विरापेट तालुका के मुगुतकेरी गांव में वारा नाम के बदमाश ने पेट्रोल डालकर घर में आग लगा दी, जिसके कारण चार बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गयी। आरोपी इस वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गया। मृतकों की पहचान सीते (45), बेबी (40) प्राथना (6), विश्वास (6), प्रकाश (7) तथा विश्व (7) के तौर पर हुई है।
पुलिस अधीक्षक क्षमा मिश्रा के मुताबिक तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि इस घटना में बुरी तरह से जले तीन लोगों ने मैसूरु के अस्पताल में दम तोड़ा।
उन्होंने बताया कि आरोपी ने मंजूर के घर के द्वार को बाहर से बंद कर दिया और फिर छत के टाइल्स को हटाकर पेट्रोल डाला तथा आग लगा दी। पुलिस के अनुसार आरोपी शराब के नशे में धुत था।
इस सिलसिले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा आरोपी की तलाश में जुटी हुई है। घटना का कारण पारिवारिक विवाद बताया जाता है। घटना के सभी पीड़ित पास के गांव के निवासी थे।
मांड्या जिले के अगचनहल्ली गांव में एक घर में आग लगने की एक अन्य घटना में एक चार वर्षीय बच्चे समेत दो लोगों की जल कर मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान तनवीत (4) और दीपक (33) के रूप में की गयी है। इस घटना में एक अन्य व्यक्ति झुलस गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। बेल्लुर पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
संजय.श्रवण
वार्ता
image