Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना के चलते हरिद्वार-देहरादून में होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत स्थगित

नैनीताल, 06 अप्रैल (वार्ता) कोरोना महामारी के चलते देहरादून तथा हरिद्वार जनपद के सभी न्यायालयों में सामान्य कामकाज बंद होने के बाद अब इन जनपदों में 10 अप्रैल को होेने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत को भी स्थगित कर दिया गया है, जबकि शेष जनपदों में राष्ट्रीय लोक अदालत अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जायेगी।
यह जानकारी उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्य सचिव एवं नैनीताल के जिला न्यायाधीश आर.के. खुल्बे की ओर से दी गयी है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए उत्तराखंड उच्च न्यायालय की ओर से सोमवार रात को एक अधिसूचना जारी कर हरिद्वार तथा देहरादून जनपद के न्यायालयों, पारिवारिक न्यायालयों एवं बाह्य न्यायालयों में दो सप्ताह के लिये नियमित कामकाम को रोक दिया गया है।
इसी के चलते उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यपालक अध्यक्ष एवं उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी के दिशा निर्देश के बाद इन दोनों जनपदों के सभी न्यायालयों में आगामी 10 अप्रैल को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत को भी स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि प्रदेश के शेष अन्य 11 जनपदों में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन अपने निर्धारित समय के अनुसार होगा।
उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी को देखते हुए उच्च न्यायालय की ओर से बीती रात को एक अधिसूचना जारी कर हरिद्वार तथा देहरादून जनपद के न्यायालयों में नियमित कामकाज पर रोक लगा दी थी।
सं, संतोष
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image