Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पिथौरागढ़ में प्रवासियों ने फैलाया कोरोना, एक ही गाँव के मिले 24 मरीज

नैनीताल, 06 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जनपद के सुदूरवर्ती ओझा गांव में 24 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है और प्रशासन ने गांव को सील कर दिया है।
पिथौरागढ़ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. हरीश पंत ने बताया कि डीडीहाट तहसील के ओगला स्थित ओझा गांव के ग्रामीणों में एक साथ बुखार तथा अन्य स्वास्थ्य संबंधी शिकायतें मिलीं। ग्रामीणों की शिकायत पर प्रशासन तुरंत हरकत में आया और स्वास्थ्य महकमे की ओर से ग्रामीणों की कोरोना जांच के लिये सैम्पल लिये गये। उन्होंने बताया कि आज 24 ग्रामीणों की कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजीटिव आयी है। उन्होंने बताया कि पीड़ित लोगों को आइसोलेशन में रखने के साथ ही गांव को तुरंत सील कर दिया गया है। सभी पर नजर रखी जा रही है।
सीएमओ पंत ने बताया कि ग्रामीणों से पता चला है कि होली के त्योहार पर कुछ प्रवासी युवक गांव आये थे। ऐसा माना जा रहा है कि उनमें से कुछ युवकों को कोरोना संक्रमण रहा होगा और जो कि बाद में उनके सम्पर्क में आने वाले ग्रामीणों में फैल गया। उन्होंने लोगों से कोरोना महामारी को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में भयभीत न हों और कोरोना महामारी को हराने के लिये एहतियात बरतें।
सं, संतोष
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image