Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रावत ने पूजा- अर्चना कर शिविर कार्यालय में शुरू किया कामकाज

देहरादून 07 अप्रेल (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद बुधवार को पहली बार कैंट रोड स्थित शिविर कार्यालय से सरकारी कार्य करना शुरू कर दिया।
इसके बाद उन्होंने जनता की समस्याओं को सुनने के साथ, राज्य के पर्यटन मंत्री आदि से भी भेंट की। श्री रावत ने कैंप कार्यालय में पूजा -अर्चना कर कामकाज की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने जनता दर्शन हॉल में आम जनता से मिलकर उनकी शिकायतों और समस्याओं को सुना। वह एक-एक व्यक्ति से मिले और उनकी समस्याओ को सुना। उन्होंने कहा कि आमजन की समस्याओं का निराकरण उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है।
उन्होंने कहा कि जनसमस्याओ के समयबद्ध तरीके से निराकरण करने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये गये हैं। हमारी पूरी कोशिश है कि लोगों को अपने काम के लिये अनावश्यक रूप से यहां न आना पड़े। राज्य सरकार प्रदेश की जनता के लिये काम कर रही है। उन्होंने कहा कि गांवों की समस्याओं का निदान ग्राम स्तर पर ही हो जाए, इसकी व्यवस्था की जा रही है। रात्रि चौपाल का आयोजन इसी दिशा में किया जा रहा है।
इस दौरान पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने मुख्यमंत्री से भेंट की। दोनों ने आगामी चारधाम यात्रा एवं राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने और पर्यटन आधारित विभिन्न गतिविधियों पर चर्चा की। श्री तीरथ ने कहा कि राज्य में पर्यटन से सम्बन्धित गतिविधियों की अपार संभावनाएं हैं। राज्य में पर्यटन और तीर्थाटन को बढ़ावा देने के साथ ही इन क्षेत्रों में लोगों की आर्थिकी में कैसे सुधार लाया जा सकता है, इस पर भी चर्चा की गई।
इसके अलावा, मुख्यमंत्री से पर्यावरणविद एवं पद्मभूषण डॉ. अनिल प्रकाश जोशी ने शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने मुख्यमंत्री से पर्यावरण के संरक्षण और संवर्द्धन के संबंध में चर्चा की।
सं. संतोष
वार्ता
image