Friday, Mar 29 2024 | Time 03:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ ने 27 दुग्ध उत्पादों की कीमतों में किया इजाफ

हल्द्वानी 09 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड ने ईंधन और पैकिंग सामग्री महंगी होने का हवाला देते हुए शुक्रवार से अपने आंचल ब्रांड दुग्ध सहित 27 दुग्ध उत्पादों की कीमतों में दो से 30 रूपये तक का इजाफा किया है।
नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड लालकुआं के अध्यक्ष मुकेश बोरा ने आज यहां बताया कि ईंधन की दरों में वृद्धि और पैकिंग सामग्री महंगी होने के कारण संस्था को मजबूर होकर दुग्ध एवं दुग्ध उत्पादों की दरों में वृद्धि करनी पड़ी है।
उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रकार के दूध के दामों में दो रूपये से लेकर आठ रूपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई है। वहीं नैनीताल दुग्ध सहकारी संघ लि. लालकुआं से जुड़े लगभग छब्बीस हजार दुग्ध उत्पादक सदस्यों को राहत देने के उद्देश्य से दूध खरीद की दरों में भी आज से एक रूपया प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।
सर्वाधिक बिकने वाला उत्पाद स्टैन्डर्ड दूध का दाम दो रूपये प्रति लीटर बढ़ाया गया है। वहीं पनीर के दाम में प्रति किलोग्राम 25 रूपये की बढ़ोतरी की गई है।
अलग-अलग वजन के दही के पैकेटों की कीमत एक से तीस रूपये तक बढाए गए है। जबकि 400 मिली मसाला छांछ और 15 ग्राम मक्खन की टिकिया की दरों को अपरिवर्तित रखा गया है।
कीमतों में सर्वाधिक उछाल 1000 मिली घी और एक किलोग्राम क्रीम में आया है। जहां पूर्व में उपभोक्ताओं को 1000 मिली घी 470 रूपये में मिलता था वहीं अब यह उपभोक्ताओं को 500 रूपये में उपलब्ध होगा। इसके अलावा एक किलोग्राम क्रीम के लिए भी उपभोक्ताओं को अब 30 रूपये अधिक खर्च करने होंगे।
सं राम
वार्ता
image