Friday, Apr 19 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता ने मोदी, शाह पर फिर से बोला हमला

सिलीगुड़ी 11 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कूचबिहार के शीतलकुची में हुई हिंसा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराते हुए लोगों से भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं देने की अपील की है।
सुश्री बनर्जी ने यहां जन सभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया, “यह अक्षम प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के साथ एक अक्षम सरकार है। वे बंगाल पर कब्जा करने के लिए रोजाना यहां आ रहे हैं। आपका स्वागत है, आपको किसी ने नहीं रोका बल्कि लोगों को धमकाने के बजाय आपको खुश किया। आपके केंद्रीय बलों के जरिये लाेगों को मार दिया जाता है और बाद में उन्हें क्लीन चिट जारी कर दिया जाता है।”
उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कूचबिहार का हादसा भगवा पार्टी (भाजपा) की ओर से रची गयी साजिश का परिणाम था।
तृणमूल प्रमुख ने कहा,“मैं रॉयल बंगाल टाइगर हूं। वे मुझे वहां (कूचबिहार) नहीं जाने देना चाहते। मैनें सिलीगुड़ी में बैठकर वीडियो कॉल के जरिये फायरिंग की घटना के प्रभावित लोगों के परिजनों से बात की है।”
उन्होंने कहा,“वे (भाजपा नीत केंद्र) जानते हैं कि वे पहले चार चरणों के चुनाव में हार चुके हैं इसलिए अब वे बंदूक का इस्तेमाल कर रहे हैं। हम इन गोलियों का बदला मतपत्रों के सहारे लेंगे।”
सुश्री बनर्जी ने कहा,“यह एक नरसंहार था। वे पैर या शरीर के निचले हिस्से पर गोली मार सकते थे लेकिन हर गोली उन्हें गर्दन या छाती के क्षेत्र में लगी।”
तृणमूल सुप्रीमो ने कहा कि चुनाव आयोग कूचबिहार में नेताओं के प्रवेश पर रोक लगाकर तथ्यों को दबाने की कोशिश कर रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आयोग ने जिले में राजनेताओं के प्रवेश को 72 घंटों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है क्योंकि यह ‘तथ्यों को दबाने’ की कोशिश कर रहा है।
सुश्री बनर्जी ने यहां प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कूचबिहार में हुई फायरिंग की घटना में मारे गये युवकों के परिजनों से वीडियो कॉल के जरिये बातचीत की। उन्होंने कहा कि वह 14 अप्रैल को उनसे मुलाकात करने वहां जायेंगी।
संजय
वार्ता
More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
image