Friday, Mar 29 2024 | Time 03:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विवेक के दिल के दौरे का कोविड वैक्सीन से कोई लेना देना नहीं: एसआईएमएस

चेन्नई, 16 अप्रैल (वार्ता) एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसआईएमएस), जहां लोकप्रिय तमिल हास्य अभिनेता और पद्मश्री विवेक को दिल का दौरा पड़ने के बाद भर्ती कराया गया है, ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि कोविड वैक्सीन की खुराक का अभिनेता की तबीयत बिगड़ने से कोई लेना-देना नहीं है।
अभिनेता विवेक ने कल ही कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ली थी और आज उन्हें दिल का दौरा पड़ गया। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
एसआईएमएस अस्पताल के निदेशक, चिकित्सा सेवाएं डॉ. विजयकुमार चोक्कन और स्वास्थ्य सचिव डॉ. जे राधाकृष्णन ने पत्रकारों को बताया कि अभिनेता की बायीं धमनी 100 प्रतिशत अवरूद्ध थी जिससे मस्तिष्क को रक्त की आपूर्ति प्रभावित हुई। इसी अवरोध की वजह से उन्हें दिल का दौरा पड़ा और इसका कोरोना वैक्सीन से कोई लेना-देना नहीं है।
चिकित्सकों ने बताया कि विवेक को उनके परिजन बेहोशी की हालत में पूर्वाह्न करीब 11 बजे अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में लाये थे। विशेषज्ञों ने वहीं उनका इलाज शुरू कर दिया।
बाद में उनका आपातकालीन कोरोनरी एंजियोग्राम किया गया और उसके बाद एंजियोप्लास्टी की गयी। विवेक इस समय गंभीर हालत में हैं और उन्हें ईसीएमओ में रखा गया है।
यामिनी.श्रवण
वार्ता
image