Friday, Mar 29 2024 | Time 16:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एमसीआई रजिस्ट्रार रिश्वत लेते गिरफ्तार

देहरादून 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड पुलिस के सतर्कता दल (विजीलेंस टीम) ने सोमवार को भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई) के देहरादून मेंं नियुक्त निबन्धक (रजिस्ट्रार) रणजीत सिंह पंवार को पंजीकरण के लिये एक चिकित्सक से बीस हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।
रजिस्ट्रार ने डिप्लोमा ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसन के डिप्लोमाधारक से परिषद में पंजीकरण कराने के बदले 50 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी।
विजीलेंस के प्रभारी निदेशक, डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि 17 अप्रैल को एक शिकायती पत्र पुलिस अधीक्षक सतर्कता सेक्टर को एक युवक ने दिया। शिकायतकर्ता ने डिप्लोमा ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसन (डीएएम) का कोर्स किया है और उसे प्राइवेट प्रैक्टिस के लिए भारतीय चिकित्सा परिषद उत्तराखंड बलवीर रोड में पंजीकरण कराना था। उन्होंने बताया कि युवक भारतीय चिकित्सा परिषद में तैनात रजिस्ट्रार रणवीर सिंह पंवार पुत्र जय सिंह निवासी टी-स्टेट बंजारावाला से मिला। आरोप है कि रजिस्ट्रार ने युवक को उसकी पत्रावली सहित कागजात लेकर अपने घर के पास ज्वेलर्स की दुकान के बाहर बुलाया। उससे रिश्वत के रूप में 80 हजार रुपये की मांग की गई। आरोप है कि रणवीर सिंह पंवार 50 हजार रुपये लेकर रजिस्ट्रेशन कराने को राजी हुआ। इसके बाद रजिस्ट्रार लगातार युवक के परिचित डॉक्टर को फोन कर रुपये देने की मांग कर रहा था। रजिस्ट्रेशन फीस के लिए अलग से पांच हजार रुपये की मांग की गई।
डीआईजी ने बताया कि रजिस्ट्रार पंवार ने युवक और उसके परिचित डॉक्टर को सोमवार को कार्यालय बुलाया था। इसकी जानकारी युवक ने विजिलेंस टीम को दी। एसपी सेक्टर श्वेता चौबे के नेतृत्व में पुलिस टीम ने सोमवार को रजिस्ट्रार को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ थाना सतर्कता सेक्टर में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मेडिकल के बाद आरोपी को न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। जहां से उसे जेल भेजा गया। डीआईजी ने टीम को ईनाम देने की घोषणा की है।
सं.संजय
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image