Friday, Mar 29 2024 | Time 02:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मुनस्यारी डाकघर में 56 लाख रुपये के गबन का आरोपी गिरफ्तार

नैनीताल, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के सीमांत पिथौरागढ़ जनपद के मुनस्यारी उप डाकधर में हुए 56 लाख रुपये के गबन के आरोपी ग्रामीण डाक सेवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है।
पिथौरागढ़ पुलिस ने मिली जानकारी के अनुसार 20 अप्रैल को मुनस्यारी उप डाकघर में गबन का एक बड़ा मामला सामने आया था। स्थानीय महिला की ओर से इस संबंध में एक तहरीर दी गयी थी। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है।
पुलिस जांच में चौंकाने वाला तथ्य सामने आया। पुलिस को पता चला कि मुनस्यारी उप डाकघर में ग्रामीण डाक सेवक (पैकर) के पद पर तैनात डिगर राम पुत्र खीम राम द्वारा एनएससी, टीडी, एमआईएस एवं अन्य विभिन्न योजनाओं के नाम पर जमाकर्ताओं के 56,00,500 रुपये का गबन किया गया है। आरोपी को पुलिस कार्रवाई की भनक लगते ही फरार हो गया।
पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिये कई जगह छापा मारा। आखिरकार उसे गुरुवार रात को चीन सीमा से सटे मदकोट बौना तामिक से गिरफ्तार कर लिया गया। जिसे डीडीहाट लाकर आज अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। पुलिस को जांच में पता चला है कि आरोपी विभिन्न योजनाओं के नाम पर जमाकर्ताओं की रकम को खाते में जमा करने के बजाय स्वयं डकार जाता था और उन्हें फर्जी पासबुक थमा देता था। आरोपी लंबे समय से इस धंधे में लगा था।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image