Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में 18 मई से निजी अस्पतालों में मिलेंगी रेमडेसिविर इंजेक्शन

चेन्नई 16 मई (वार्ता) तमिलनाडु में कोरोना वायरस (कोविड-19) से ग्रसित मरीजों के इस्तेमाल के लिए 18 मई से निजी अस्पतालों में भी रेमडेसिविर इंजेक्शन मिलने लगेगी।
राज्य सरकार ने रविवार को इसकी घोषणा की।
मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन की स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रह्मण्य तथा स्वास्थ्य सचिव डॉ. जे. राधाकृणन के साथ सचिवालय में हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया।
एक आधिकारिक बयान में बताया कि रेमडेसिविर को निजी अस्पतालों में बेचने का फैसला कालाबाजारी पर रोक लगाने तथा निजी अस्पतालों में उपचार करा रहे कोविड-19 मरीजों के परिजनों की मांग को देखते हुए लिया गया है।
रेमडेसिविर की आपूर्ति के लिए संशोधित प्रोटोकॉल के अनुसार सरकार ने कोविड मरीजों का इलाज करने वाले अस्पतालों को निर्देश दिया है कि वे खुद के प्रतिनिधियों को भेजकर निर्धारित केंद्र से इंजेक्शन मंगवाएं, ताकि मरीजों के परिजनों के कतार में लगने की व्यवस्था को समाप्त किया जा सके।
आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सरकार इसके लिए एक वेबसाइट बनाएगी, जिसमें ऑक्सीजन सपोर्ट पर मरीजों का इलाज कर रहे अस्पतालों को दवा, रोगी का विवरण और रेमडेसिविर की जानकारी अपलोड करनी होगी।
श्री स्टालिन ने बैठक में कहा, ''एक बार जब अनुरोध की समीक्षा की जाती है और दवा आवंटन हो जाता है, तो अस्पताल को निर्दिष्ट संग्रह केंद्र इंजेक्शन लाने के लिए अपना प्रतिनिधि भेजना होगा।''
आधिकारिक बयान में कहा गया है कि वेबसाइट के बार में सरकार जल्द ही घोषणा करेगी।
संतोष टंडन
वार्ता
More News
अंतरिक्ष मलबे से निपटने को एजेंसियों के बीच समन्वय जरूरीः सोमनाथ

अंतरिक्ष मलबे से निपटने को एजेंसियों के बीच समन्वय जरूरीः सोमनाथ

16 Apr 2024 | 9:23 PM

बेंगलुरु, 16 अप्रैल (वार्ता) अंतरिक्ष मलबे और अंतरिक्ष में बढ़ते यातायात से उत्पन्न चुनौतियों के मद्देनजर भारतीय अंतरिक्ष संगठन (इसरो) के अध्यक्ष एस सोमनाथ ने मंगलवार को अंतरिक्ष एजेंसियों और संगठनों के बीच समन्वय तथा सहयोग बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया।

see more..
संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा : देवेगौड़ा

संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा : देवेगौड़ा

16 Apr 2024 | 9:16 PM

तुमकूर 16 अप्रैल (वार्ता) जनता दल (एस) (जदएस) सुप्रीमो एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 सीटें मिलने पर भी संविधान में कोई संशोधन नहीं होगा।

see more..
भाजपा ने ओडिशा में विसभ सीटों के लिए 21 और उम्मीदवारों की घोषणा की

भाजपा ने ओडिशा में विसभ सीटों के लिए 21 और उम्मीदवारों की घोषणा की

16 Apr 2024 | 9:09 PM

भुवनेश्वर 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनुभवी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे को भाजपा ने राउरकेला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया है, जहां से वह पहले तीन बार जीत चुके हैं।

see more..
image