Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शहरों के बाद अब पर्वतीय क्षेत्रों में कोरोना जांच शिविर लगेंगे

नैनीताल 18 मई (वार्ता) उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना महामारी के प्रभाव को देखते हुए अब प्रशासन सतर्क हो गया है और ग्रामीण क्षेत्रों में जांच पर जोर दे रहा है। नैनीताल जिला प्रशासन की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में जांच के लिए शिविरों के लिए तिथि तय कर दी गई है।
जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में कोविड जांच पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए जांच के लिए कैम्प लगाये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि शिविर में सम्बन्धित क्षेत्र के ग्राम विकास अधिकारी एवं पटवारी अनिवार्य रूप से मौजूद रहेंगे। उन्होंंने बताया कि विकास खण्ड रामगढ़ के बोहराकोट, भियालगाॅव और जौरासी में 19 मई जांच शिविर लगाये जायेंंगे।
इसी तरह 20 मई को नैकाना, गढगांव, म्यौडा, कूल में तथा 21 मई को दरमोली, नथुवाखान, सुयालबाड़ी, ग्रामीण बाजार और 22 मई को मौना, बड़ेत, सिमायल रैक्वाल, कमोली तथा 23 मई को सतबूंगा, दाडिम, दुबखड़, सिरसा तथा 24 मई को सूपी, हरतोला, चोपड़ा तथा 25 मई को खेरदा, लोश्ज्ञानी, क्वारब तथा 26 मई को मुक्तेश्वर, सुरालगांव, मल्ला क्वारब तथा 27 मई को गहना, टिकुरी, गंगरकोट साथ ही 28 मई को लाद, गल्ला, दियारी व कफलाड में कोविड-19 जांच शिविर लगाये जायेंंगे।
उन्होंने बताया कि विकास खण्ड भीमताल में 19 मई को ग्राम पंचायत खुर्पाताल, 21 मई को ग्राम पंचायत चोपडा, 22 मई को ज्योली, 23 ज्योलीकोट, 24 मई को भल्यूटी, 25 मई को देवीधुरा, 26 मई को जलालगांव, 27 मई को रोखड, 28 मई को अधौडा, 29 मई को गेठिया, 30 मई को गहलना, एक जून को बजून, दो जून को खमारी, तीन जून को बोहरागांव, चार जून को नाईसेला, पांच जून को बेल, छह जून को सडियाताल और सात जून को थापला को कोविड-19 जांच हेतु शिविर लगाये जायेगे।
श्री गर्ब्याल ने सम्बन्धित क्षेत्र के उपजिलाधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि वे ग्रामसभा में निर्धारित तिथि को कोविड जांच शिविर लगाना सुनिश्चित करें।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image