Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


किशन रेड्डी ने गांधी अस्पताल का दौरा किया

हैदराबाद, 18 मई (वार्ता) केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने मंगलवार को गांधी अस्पताल का दौरा किया, यह चिकित्सालय शहर में कोविड-19 के इलाज के लिए समर्पित है।
श्री रेड्डी ने अपने दौरे के दौरान दो नये स्थापित और चालू पीएसए ऑक्सीजन संयंत्रों का निरीक्षण किया, जिनमें से प्रत्येक की उत्पादन क्षमता 1000 लीटर ऑक्सीजन प्रति मिनट है और यह पीएम केयर्स फंड द्वारा प्रायोजित किया है।
श्री रेड्डी ने 110 वर्ष की वयोवृद्ध रामानंदा तीरथ के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। सुश्री तीरथ ने राज्य के गांधी अस्पताल में उपचार के बाद कोरोना को मात दी।
बाद में मीडिया से बात करते हुए केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि गांधी अस्पताल के डॉक्टरों और कर्मचारियों द्वारा प्रदान किए गए उपचार के कारण रामानंदा तीरथ कोविड -19 से उबर पाई हैं।
श्री रेड्डी ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर गांधी अस्पताल में 300 और बिस्तर उपलब्ध होंगे। वर्तमान में गांधी अस्पताल में 1200 बेड हैं।
केन्द्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से सभी सरकारी अस्पतालों में युद्ध स्तर पर पर्याप्त कर्मचारी नियुक्त करने का आग्रह किया। तकनीशियनों की नियुक्ति नहीं होने के कारण अस्पतालों में वेंटिलेटर का उपयोग नहीं हो पा रहा है। उन्हाेंने कहा कि एमजीएम अस्पताल में लगभग 50 वेंटिलेटरों को उपयोग नहीं हो पा रहा है।
उन्होंने कहा कि जूनियर डॉक्टरों को हड़ताल पर जाने का यह सही वक्त नहीं है। बातचीत से समस्याओं का समाधान निकाला जा सकता है।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
image