Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बागेश्वर में दो मकानों के ऊपर विशालकाय पेड़ गिरने से दो मरे, सात घायल

नैनीताल, 21 मई (वार्ता) उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के गुनाकोट गांव में गुरुवार देर रात एक विशालयकाय पेड़ के दो आवासीय मकानों में गिरने से दो लोगों की मौत हो गयी जबकि अन्य सात घायल हो गये।
बागेश्वर की आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि कल देर रात लगभग तीन बजे बागेश्वर तहसील के गुनाकोट एवं उसके आसपास पिछले दिन से भारी बारिश हो रही थी। गुनाकोट के रतेड़ तोक में सभी लोग गहरी नींद में सो रहे थे। अचानक एक विशालकाय पेड़ उखड़कर दो आवासीय मकानों के ऊपर गिर गया। जिससे दोनों मकानों ध्वस्त हो गये। हादसे के समय दोनों मकानों में नौ लोग सो रहे थे।
इस हादसे में सभी लोग घायल हो गये। मौके पर चीख पुकार मच गयी। आसपास के ग्रामीण मौके पर जुटे और राहत एवं बचाव कार्य चलाया गया। ग्राम प्रधान की ओर से जिला प्रशासन को सूचना दी गयी। प्रशासन की ओर से आपदा प्रबंधन, राजस्व, पुलिस व चिकित्सा विभाग की एक टीम को रात को ही मौके के लिये रवाना कर दिया गया। सभी घायलों को आपातकालीन 108 सेवा के माध्यम से बागेश्वर मुख्यालय लाया गया।
जिसमें गीता देवी (45) पत्नी कैलाश राम और आदित्य राम (10) पुत्र स्वर्गीय गणेश राम को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया गया। सभी घायल खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं। प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवारों को तत्काल मुआवजा की कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये हैं और साथ ही रहने, खाने एवं अन्य व्यवस्था की जा रही है।
एक अन्य घटना में बागेश्वर के गरूड़ तहसील के ग्वाड़ पजेड़ा, डंगोली गांव में भी शुक्रवार सुबह अतिवृष्टि के कारण राजेन्द्र राम पुत्र प्रेमराम का मकान क्षतिग्रस्त हो गया है। गरूड़ के तहसीलदार की ओर से प्रशासन को भेजी गयी रिपोर्ट में कहा गया है कि गांव में कोई जनहानि नहीं हुई है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image