Friday, Apr 26 2024 | Time 03:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शारदा नदी के तेज बहाव में फंसे एक ही परिवार के नौ लोगों को पुलिस ने बचाया

नैनीताल, 21 मई (वार्ता) उत्तराखंड के चंपावत जिले के टनकपुर में पुलिस ने शारदा नदी के तेज बहाव में फंसे एक ही परिवार के नौ लोगों को आखिरकार बचा लिया। सभी लोग खतरे से बाहर हैं।
टनकपुर के थाना प्रभारी जसबीर सिंह चौहान ने बताया कि शारदा नदी में उत्तर प्रदेश बदायूं का रहने वाला एक परिवार कुछ दिनों से खनन कार्य कर रहा था। परिवार में रंजीत कश्यप और पत्नी मोर कली के अलावा इस दम्पत्ति के सात छोटे-छोटे अबोध बच्चे शामिल थे। पूरा परिवार कुछ दिनों से शारदा नदी के किनारे ही झोपड़ी डाल कर वहीं रह रहा था।
इसी दौरान पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से शारदा नदी का जलस्तर बढ़ गया और यह परिवार वहां से बाहर नहीं निकल पाया। गुरुवार को तेज बारिश से शारदा नदी का जलस्तर और भी बढ़ गया और सभी लोग तेज बहाव के बीच फंस गये। देखते ही देखते उनकी झोपड़ी भी बह गयी और सभी को जीवन संकट में नजर आने लगा।
इसी बीच संकट में फंसे परिवार को ट्रैक्टर ट्राली का सहारा मिला। सभी लोग ट्रैक्टर ट्राली पर चढ़ गये।
टनकपुर पुलिस को रात को 11 बजे शारदा नदी के बैराज के पास इस परिवार के फंसे होने की सूचना मिली। पुलिस क्षेत्राधिकारी अविनाश वर्मा एवं एसएचओ चौहान दल बल के साथ मौके पर पहुंच गये। श्री चौहान ने बताया कि अंधेरा एवं भारी बारिश के बीच चाहते हुए भी राहत एवं बचाव कार्य नहीं चलाया जा सका। हालांकि अधिकारी मौके पर डटे रहे और परिवार को दिलासा दिलाते रहे।
श्री चौहान ने बताया कि आज तड़के ही आखिरकार परिवार के लिये खुशखबरी आयी और जल पुलिस, अग्निशमन और आपदा प्रबंधन की जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद सभी नौ लोगों को बचा लिया। उन्होंने बताया कि सभी को अस्पताल ले जाया गया। सभी खतरे से बाहर हैं। दम्पत्ति के अलावा मासूम बच्चों में सुशीला, चंचला, संजना, अंजलि, मिथिलेश, हिमांशु व दीपांशु शामिल हैं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image