Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अखिल गोगोई ने ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ

गुवाहाटी, 21 मई (वार्ता) असम की जेल में बंद कार्यकर्ता अखिल गोगोई ने शुक्रवार को विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली। वह शिवसागर निर्वाचन क्षेत्र से असम विधान सभा के लिए चुने गए हैं।
उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के अपने प्रतिद्वंदी को हराया था। राज्य में नई सरकार के गठन के बाद दिसपुर में असम विधानसभा सत्र के पहले दिन नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाई गई।
श्री गोगोई किसान मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) द्वारा समर्थित एक नवगठित क्षेत्रीय राजनीतिक दल राइजोर दल के अध्यक्ष हैं। एक विशेष राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) अदालत ने 11 मई को श्री गोगोई को असम विधानसभा की सदस्यता की शपथ लेने की अनुमति दी। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल (जीएमसीएच) से सीधे असम विधानसभा लाया गया।
श्री गोगोई को दिसंबर 2019 से असम में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में देशद्रोह और हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।
उन्हें सीधे जीएमसीएच से सिटी बस से विधानसभा ले जाया गया। इस बीच नवनिर्वाचित विधायकों ने असम के राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी, प्रोटेम स्पीकर फणीभूषण चौधरी और मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की उपस्थिति में विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली। उन्होंने असमिया, बोडो, बंगाली, संस्कृत और अंग्रेजी भाषाओं में शपथ ली।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image