Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एसएचए अध्यक्ष ने निजी अस्पतालों में आयुष्मान योजना की प्रगति जांची

देहरादून, 27 मई (वार्ता) उत्तराखंड राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण (एसएचए) के अध्यक्ष दिलीप कुमार कोटिया ने गुरुवार को वर्चुअल (आभासीय) आयुष्मान योजना के लाभार्थियों को कोविड -19 संक्रमण के दौरान निःशुल्क उपचार के लिये विभिन्न निजी चिकितसालयों के प्रबंधकों से जानकारी ली।
हिमालयन हॅास्पिटल जाॅलीग्रांट, जनपद देहरादून ने श्री कोटिया को बताया कि उनके यहां अब तक कुल 1590 कोविड-19 के मरीजों का उपचार किया जा चुका है। जिसमें से 652 आयुष्मान कार्ड धारक भी शामिल हैं। अस्पताल प्रबन्धन ने कहा कि पूर्व में किन्ही परिस्थितियों में अगर आयुष्मान कार्ड धारकों के कोविड-19 संक्रमण के उपचार हेतु उनसे धनराशि ली गयी होगी तो अस्पताल स्वतः ही ऐसे लाभार्थीयों से ली गयी धनराशि को लौटा देगा और इसकी जानकारी प्राधिकरण को उपलब्ध करायी जायेगी।
एसएचए को श्री महंत इंद्रेश हाॅस्पिटल ने बताया कि उनके यहां अब तक कोविड के 2350 मरीजों का उपचार किया गया है। जिसमें 480 आयुष्मान कार्ड धारक भी शामिल हैं। इस अस्पताल के प्रबंधन ने भी स्वतः पूर्व में उपचारित आयुष्मान कार्ड धारक कोविड-19 मरीज़ों से उपचार हेतु ली गयी धनराशि वापस कर भुगतान हेतु क्लेम प्रस्तुत करने का विश्वास व्यक्त किया।
उल्लेखनीय हैं कि राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा वर्तमान में सूचीबद्ध निजी चिकित्सालयों द्वारा कोविड-19 संक्रमण के उपचार के दौरान आयुष्मान कार्ड धारकों से धनराशि की मांग की गयी थी। ऐसे 22 सूचीबद्ध निजी चिकित्सालयों से 102 लाभार्थियों को अभी तक लगभग 49,73,351 रुपए की धनराशि वापस करवायी गयी है।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

28 Mar 2024 | 6:58 PM

रुद्रपुर/नैनीताल, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर गुरुवार को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे और पंतनगर औद्योगिक आस्थान (सिडकुल) में एक निजी कंपनी के सौर ऊर्जा संयंत्र का शुभारंभ किया।

see more..
image