Friday, Mar 29 2024 | Time 08:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उधमसिंह नगर में वाहन चोर गिरोह से सात मोटरसाइकिल बरामद

नैनीताल, 29 मई (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के बाजपुर में पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह का भंडाफोड़ कर उनके कब्जे से चोरी की सात मोटरसाइकिल बरामद की हैं। गिरफ्तार सभी आरोपी उत्तर प्रदेश में रामपुर के दड़ियाल निवासी हैं।
उधमसिंह नगर पुलिस के अनुसार शुक्रवार देर रात को बाजपुर के दोराहा फ्लाई ओवर के पास पुलिस ने दो मोटरसाइकिल में सवार सात संदिग्धों को रोका। पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो दोनों मोटरसाइकिल चोरी की निकली। साथ ही आरोपियों के पास चाबी (मास्टर की) का एक गुच्छा भी बरामद हुआ।
इसके बाद पुलिस ने उनसे और सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियों के कब्जे से चोरी की पांच और मोटरसाइकिल बरामद हुईं। आरोपियों ने उन्हें बाजपुर दोराहा स्थित बंद पड़ी जेसी ब्राउन फैक्ट्री के पास सभी मोटरसाइकिल झाड़ियों में छिपा कर रखी थी। ये मोटरसाइकिल रामनगर, गदरपुर, केलाखेड़ा, काशीपुर एवं रामपुर से चुरायी गयी हैं।
पुलिस को यह भी पता चला कि आरोपी चोरी की मोटरसाइकिलों को उप्र में बेच देते थे। इससे पहले भी वे पांच मोटरसाइकिलों को उप्र के रामपुर के लोधीपुरा दड़ियाल निवासी इन्तफाक और जुबैर को बेच चुके हैं। पुलिस उनका पता लगाने में जुट गयी है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम टांडा दड़ियाल के नई बस्ती निवासी सलमान, हबीबनगर टांडा निवासी शमशेर, दड़ियाल बाजार वाला मोहल्ला निवासी शाहरूख, दड़ियाल अकबराबाद निवासी मोहम्मद तारीक, शाहरूख और सुहेल है।
पुलिस के अनुसार एक आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई कर रही है। इसके साथ ही पुलिस आरोपियों का आपराधिक इतिहास भी खंगालने में जुट गयी है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image