Friday, Mar 29 2024 | Time 12:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलवामा शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी सेना में हुईं शामिल

चेन्नई, 29 मई (वार्ता) पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुये मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका कौल शनिवार को भारतीय सेना में शामिल हो गईं।
सुश्री नितिका यहां देश के प्रमुख रक्षा प्रशिक्षण संस्थान ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) में आयोजित पासिंग आउट परेड के दौरान सेना में शामिल हुईं।
इस दौरान सुश्री नितिका सेना की वर्दी में थी और उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने उनकी वर्दी पर सितारे लगाये।
इस कार्यक्रम का एक वीडियाे रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर साझा किया गया है।
ऊधमपुर मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस के पीआरओ ने ट्वीट किया, “ वर्ष 2019 में पुलवामा में महान बलिदान देने वाले मेजर विभूति ढौंडियाल को शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था। आज उनकी पत्नी नितिका कौल ने उन्हें विशेष श्रद्धांजलि देते हुये भारतीय सेना की वर्दी धारण कर लीं।”
ट्वीट में कहा गया,“ यह उनके ( नितिका कौल) लिए गर्व का क्षण था क्योंकि सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने खुद उनकी वर्दी पर सितारे लगाये।”
इस बीच, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर सुश्री कौल को बधाई देते हुये उनकी प्रशंसा की।
श्रीमती ईरानी ने ट्वीट किया, “ नितिका कौल, आप भारत की नारी शक्ति के समर्पण, दृढ़ संकल्प और श्रद्धा की अभिव्यक्ति हैं।”
उन्होंने कहा, “ मेजर विभूति ढौंडियाल आज आपके कंधे पर सितारे लगे देखकर खुशी और गर्व से मुस्कुरा रहे होंगे। आपको मेरी शुभकामनाएं। ”
प्रियंका.श्रवण
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image