Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मणिपुर में कोविड टीकाकरण को लेकर अफवाह फैलाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

इम्फाल 29 मई (वार्ता) मणिपुर पुलिस ने कोरोना टीकाकरण प्रक्रिया के बारे में अफवाह फैलाने पर शनिवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।
मुख्यमंत्री एन. बीरेन ने सभी लोगों से सोशल मीडिया में असत्यापित पोस्ट को प्रसारित करने से बचने की अपील की है क्योंकि इससे आम जनता में भ्रम की स्थिति पैदा हो सकती है।
इंफाल वेस्ट के पुलिस अधीक्षक मेघचंद्र ने शुक्रवार को बताया कि उचिवा लीराक अचौबा निवासी हाओबम टिकेंद्रजीत ने सोशल मीडिया पर इस संदेश के साथ एक वीडियो क्लिप पोस्ट की कि कोरोना टीकाकरण के दौरान वैक्सीन इंजेक्ट नहीं की जा रही है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई लोगों ने मेडिकल स्टाफ पर हेरफेर और गलत काम करने का आरोप लगाया और उन्हें धमकी भी दी।
उन्होंने बताया कि वीडियो का लोगों पर इतना प्रभाव पड़ा कि उनका टीकाकरण से भरोसा उठा गया और आज टीकाकरण केंद्रों पर अपेक्षाकृत काफी कम लोग पहुंचे। उन्होंने कहा कि इससे कोविड -19 महामारी को रोकने में सरकार के प्रयासों को गंभीर नुकसान पहुंचा है। इस संबंध में मायांग इंफाल थाने में मामला दर्ज किया गया और थाने की एक टीम ने आज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक मोबाइल फोन जब्त किया गया है।
यामिनी
वार्ता
image