Friday, Apr 19 2024 | Time 09:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कृषि क्षेत्र को पुनर्जीवित करना तेलंगाना सरकार का लक्ष्य: चंद्रशेखर राव

हैदराबाद, 29 मई (वार्ता) तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा है कि राज्य सरकार का उद्देश्य नवगठित राज्य में कृषि क्षेत्र को पुनर्जीवित करना है ताकि हमेशा के लिए ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत हो और कृषि क्षेत्र को स्थिर किया जा सके।
श्री राव ने यहां शनिवार को प्रगति भवन में हुई समीक्षा बैठक में कहा कि मिशन काकतीय कार्यक्रम के साथ-साथ सिंचाई परियोजनाओं का निर्माण किया गया और एक करोड़ एकड़ भूमि को उपजाऊ बनाने में सफलता मिली।
उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र का पूरा चेहरा गुणात्मक रूप से बदल दिया गया है। कुछ निहित स्वार्थों और बेबुनियाद दुष्प्रचारों के कारण उत्पन्न हुई बाधाओं के बावजूद कलेश्वरम जैसी सिंचाई परियोजनाओं को दृढ़ इच्छाशक्ति और प्रतिबद्धता के साथ पूरा किया गया। खेती के प्रति किसानों का विश्वास दिन-ब-दिन बढ़ता गया। उन्होंने कहा कि प्रतिबद्धता, किसान कल्याण के प्रति समर्पण और कृषि के विकास से ही लक्ष्य और उद्देश्यों को प्राप्त किया जा सकता है।
मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मानसून के मौसम की शुरुआत में किसानों को गुणवत्तापूर्ण बीज, उर्वरक उपलब्ध कराए जाएं। उन्होंने कृषि विभाग, पुलिस और खुफिया विभागों को नकली बीजों और उर्वरक बेचने वालों से सख्ती से निपटने के स्पष्ट निर्देश जारी किये।
यामिनी
वार्ता
image