Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय सरकार ने कोविड पॉजिटिव नर्स की मौत पर मांगी रिपोर्ट

शिलांग, 31 मई (वार्ता) मेघालय सरकार ने यहां गणेश दास अस्पताल में एक गर्भवती कोरोना पॉजिटिव स्टाफ नर्स की हाल ही में हुई मौत से संबंधित परिस्थितियों पर सोमवार को विस्तृत रिपोर्ट मांगी। नर्स की मौत के बाद आरोप लगाया जा रहा है कि उसे मातृत्व अवकाश नहीं दिया गया था।
राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अलेक्जेंडर लालू हेक ने सोमवार को कहा कि उन्होंने इस संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। राज्य के स्वास्थ्य सेवा निदेशक (एमआई), डॉ. अमन वार ने बताया कि नर्स कोविड से संबंधित ड्यूटी पर नहीं थी, उसे सामान्य वार्ड में ड्यूटी पर रखा गया था।
भारतीय प्रशिक्षित नर्स संघ (मेघालय राज्य शाखा) ने अपने सहयोगी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।
इस बीच, श्रमिक संघों के एक महासंघ ‘वर्कर्स पावर ऑफ मेघालय’ ने स्वास्थ्य कर्मियों के कल्याण को लेकर सरकारी और निजी अस्पतालों से कई स्पष्टीकरण मांगे हैं, विशेष रूप से कोरोना महामारी के मद्देनजर, जब स्वास्थ्यकर्मी दबाव में हैं
गैर सरकारी संगठन हाइनीवट्रेप इंटीग्रेटेड टेरिटोरियल ऑर्गनाइजेशन ने सरकार से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि ड्यूटी के दौरान कोविड -19 के शिकार होने वाले सभी फ्रंटलाइन कर्मचारियों के परिजनों को केंद्र और राज्य सरकारों से हरसंभव मदद मिले।
यामिनी
वार्ता
More News
भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

28 Mar 2024 | 8:42 PM

देहरादून, 28 मार्च, (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से आम जनता ने लगभग 70 हजार से अधिक सुझाव भेजे हैं। गुरुवार को यहां संकल्प पत्र एकत्रीकरण कमेटी के प्रदेश संयोजक, पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह जानकारी दी।

see more..
नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

28 Mar 2024 | 8:20 PM

अनंतपुर, 28 मार्च (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को रायलसीमा के लोगों से वादा किया कि राज्य की अगामी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार क्षेत्र में गोदावरी के पानी की आपूर्ति के लिए कदम उठाएगी।

see more..
कर्नाटक उच्चन्यायालय: भारतीय दंपती के युगांडा से गोद लिए बच्चे को सरकार दे मान्यता

कर्नाटक उच्चन्यायालय: भारतीय दंपती के युगांडा से गोद लिए बच्चे को सरकार दे मान्यता

28 Mar 2024 | 8:13 PM

बेंगलुरू 28 मार्च (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार से उस बच्चे को मान्यता देने का गुरुवार को निर्देश दिया ,जिसे भारतीय दंपती ने अफ्रीकी देश युगांडा से गोद लिया है। युगांडा ने हेग एडॉप्शन कन्वेंशन पर हस्ताक्षर नहीं किये हैं।

see more..
image