Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में दो तस्करों से 50 लाख की स्मैक बरामद

नैनीताल, 02 जून (वार्ता) उत्तराखंड पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और मादक द्रव्य निरोधक बल (एटीडीएफ) ने मंगलवार की देर रात उत्तर प्रदेश में बरेली के दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से पचास लाख रूपये मूल्य की स्मैक बरामद की है।
पुलिस अधीक्षक (अपराध) मिथिलेश कुमार ने बुधवार को बताया कि मुखबिर की सूचना पर दोनों तस्करों को बरेली सीमा से उस समय गिरफ्तार किया गया है, जब दोनों उधमसिंह नगर जनपद में प्रवेश कर रहे थे। सितारगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी वीर सिंह की अगुवाई में गठित टीम ने दोनों तस्करों फिरासत हुसैन निवासी नवाबगंज और राजेश कुमार गंगवार निवासी हाफिजगंज, बरेली को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से पुलिस को 205 ग्राम स्मैक बरामद हुई। बरामद स्मैक की कीमत 50 लाख रूपये आंकी गयी है।
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि बरामद स्मैक को बरेली के नवाबगंज के सज्जाद से खरीद कर लाये हैं। सज्जाद तस्करों का सरगना बताया जाता है। आरोपी स्मैक को उधमसिंह नगर जनपद के किच्छा, सितारगंज, नानकमत्ता, रूद्रपुर, टनकपुर और चंपावत जनपद के लोहाघाट में ऊंचे दामों पर बेचने की योजना थी।
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पुलभट्टा थाना में मादक द्रव्य अधिनियम की धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया है। आरोपियों से पुलिस को काफी अहम जानकारियां हासिल हुई हैं। उधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दलीप सिंह कुंवर व एसपी अपराध की ओर से पुलिस टीम को 4000 रूपये की रकम पुरस्कार स्वरूप दी गयी।
उल्लेखनीय है कि एसटीएफ और एटीडीएफ की टीम ने गत 28 मई को भी उप्र के बरेली जनपद के फतेहगंज में छापा मारकर मादक द्रव्य सरगना के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया था।
रवीन्द्र टंडन
वार्ता
image