Friday, Mar 29 2024 | Time 17:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अंडमान में कोराना की दूसरी लहर में 57 लोगों की मौत, केसों में मामूली कमी

पोर्ट ब्लेयर, 02 जून(वार्ता) अंडमान निकोबार द्धीप समूह में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान दो जून तक 57 लोगों की मौत दर्ज की गई है और कोरोना के केसों में मामूली कमी देखी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस केन्द्र शासित प्रदेश में कोरोना की पहली लहर में 62 लोगों की मौत हुई थी और इस बार कोरोना संक्रमण के चलते कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 119 हो गई है।
यहां कोरोना मामलों में मामूली गिरावट आई है और इसे देखते हुए दक्षिण अंडमान जिला प्रशासन ने लॉकडाउन को सात जून तक बढ़ा दिया है।
अंडमान में स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक डा. ओमकार सिंह ने एक साक्षात्कार में कहा“ देश में कोरोना की दूसरी लहर में अब मामलों में काफी गिरावट आ रही है लेकिन यहां अभी भी मामले काफी अधिक हैं। पहले जो उम्मीद जताई जा रही थी कि मामले कम हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ है।”
उन्होंने कहा कि इस बार देश में कोरोना मामलों में जो प्रवृति देखी गई है वह काफी हैरान कर देने वाली है और यहां भी ऐसा ही देखा जा रहा है कि मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी लेकिन चार पांच दिन बाद उनकी मौत के मामले सामने आ रहे हैं।
उन्होंने कहा“ ऐसे मामलों के विश्लेषण के बाद हमने पाया कि अधिकतर लोग ऐसे थे जिन्होंने कोरोना वैक्सीन ली ही नहीं थी अथवा उन्हें अन्य बीमारियां भी थीं। कोरोना से युवा मरीजों की मौत भी हो रही है जो काफी चिंता का विषय है और अगर कोरोना की तीसरी लहर आती है तो यह युवा आबादी को प्रभावित कर सकता है।”
उन्होंने द्वीप वासियों से कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य संबंधी मानकों को पालने करने और वैक्सीन लगवाने का आग्रह करते हुए कहा कि आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इस द्वीप समूह में अभी तक 1,26,285 कोराेना वैक्सीन के डोज दिए जा चुके हैं।
उन्होंने बताया कि शुरूआत में यहां 7,043 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए थे जिनमें से
6,781 लोग ठीक हो गए हैैं और अब यहां कोरोना के 143 सक्रिय मरीज हैं। जितेन्द्र वार्ता
More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
image