Friday, Mar 29 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


इबोबी ने मुफ्त कोरोना टीके की हेपतुल्ला से लगायी गुहार

इंफाल, 04 जून (वार्ता) मणिपुर विधानसभा में विपक्ष के नेता ओकराम इबोबी सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस विधायक दल के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को यहां राजभवन में राज्यपाल डा. नजमा हेपतुल्ला से मुलाकात कर पूरे राज्य में मुफ्त में कोरोना टीके लगवाने से संबंध में उचित कदम उठाने की अपील की।
प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से कहा कि 31 दिसंबर 2021 से पहले 18 वर्ष और उससे अधिक सभी व्यस्क आबादी का टीकाकरण पूरा किया जाय। टीकाकरण जल्द से जल्द पूरा करने के लिए हरेक दिन कम से कम एक करोड़ लोगों का टीकाकरण करना होगा जो अभी 16 लाख प्रत्येक दिन है।
श्री इबोबी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देशानुसार कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल के साथ कोविड महामारी की दूसरी लहर से निपटने के लिए राष्ट्र में सभी का मुफ्त और सार्वभौमिक टीकाकरण की आवश्यकता पर चर्चा की। बैठक में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए हर स्तर पर यथा संभव तैयारियां करने का भी आग्रह किया।
श्री इबोबी ने कहा कि बैठक अराजनीतिक थी और समयबद्ध आक्रामक सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम की आवश्यकता पर इसमें अधिक ध्यान दिया गया।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image