Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुड्डुचेरी में मंत्रिमंडल विस्तार में होगी और देरी

पुड्डुचेरी, 04 जून (वार्ता) केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में मंत्रिमंडल विस्तार में और देरी होने की संभावना है क्योंकि गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अब तक दो मंत्रियों और विधानसभा अध्यक्ष के नामों को अंतिम रूप नहीं दिया है।
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (भाजपा और एनआर कांग्रेस) ने छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव में 30 में से 16 सीटें जीती थीं और श्री एन रंगास्वामी ने सात मई को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। श्री रंगास्वामी ने उस दिन अकेले ही शपथ ग्रहण की थी।
लगभग एक महीने से दोनों दलों के बीच मंत्री और अध्यक्ष पदों को साझा करने संबंधी कोई समझौता नहीं हो सका और नयी दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ बातचीत के बाद भाजपा को दो मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष का पद तथा एनआर कांग्रेस को तीन मंत्री (मुख्यमंत्री को छोड़कर) और विधानसभा उपाध्यक्ष का पद देने पर सहमति बनी। भाजपा के छह निर्वाचित और तीन मनोनीत सदस्य हैं तथा छह निर्दलीय सदस्यों में से तीन का समर्थन मिला हुआ है।
पिछले दो दिन से भाजपा में दो मंत्रियों और अध्यक्ष के नामों को अंतिम रूप देने के लिए चर्चा चल रही है जिसमें पुड्डुचेरी के भाजपा प्रभारी एवं सांसद राजीव चंद्रशेखर ने हिस्सा लिया।
श्री चंद्रशेखर ने आज दोपहर बाद श्री रंगास्वामी से उनके आवास पर मुलाकात की और उम्मीद की जा रही थी कि वह मंत्रियों और अध्यक्ष के नामों की सूची उन्हें सौंपेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। श्री चंद्रशेखर एक घंटे की लंबी चर्चा के बाद बिना सूची दिये वहां से चले गये और मुख्यमंत्री निवास के बाहर प्रतीक्षारत पत्रकारों को सूचित किया कि यह केवल एक शिष्टाचार भेंट थी।
बताया जा रहा है कि सूची को आज अंतिम रूप नहीं दिया जा सका क्योंकि निर्वाचित भाजपा सदस्यों ने एक मनोनीत सदस्य को अध्यक्ष का पद देने के कदम का विरोध किया।
यामिनी.श्रवण
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image