Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तीरथ ने रूद्रपुर में विकास योजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

नैनीताल/रूद्रपुर 04 जून (वार्ता) रूद्रपुर दौरे पर आये उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को मंत्रोच्चारण के साथ पंडित राम सुमेर शुक्ला राजकीय मेडिकल काॅलेज सहित कुल 30.69 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।
इनमें प्रमुख रूप से खटीमा चिकित्सालय में 153 लाख की लागत से 1000 एलपीएम का ऑक्सीजन सयंत्र, बाजपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 82 लाख की लागत से 400 एलपीएम का ऑक्सीजन सयंत्र, एलडी भट्ट चिकित्सालय काशीपुर में 100.23 लाख की लागत से 500 एलपीएम का प्रस्तावित ऑक्सीजन कक्ष शामिल है। इनके अलावा राजकीय मेडिकल कालेज में 10 आईसीयू बेड का निर्माण, एक 26 टन क्षमता का ऑक्सीजन टैंक का निर्माण एवं जिला चिकित्सालय में एक सीटी स्कैन मशीन की स्थापना भी की जानी है।
मुख्यमंत्री ने इसी दौरान आक्सीजन गैस आपूर्ति संबंधी कायोजेनिक टैंक का फीता काटकर लोकार्पण भी किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह ऑक्सीजन प्लांट कोविड मरीजों के लिये वरदान सबित होगा। इसके उपरान्त मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन पंडित राम सुमेर शुक्ला मेडिकल काॅलेज रूद्रपुर का निरीक्षण किया। सांसद अजय भट्ट एवं विधायकगणों के साथ पीपीई किट पहनकर उन्होंने कोविड वार्ड एवं आईसीयू वार्ड में भर्ती कोरोना से संक्रमित मरीजों से बात की और उनका हाल चाल जाना।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी टीम भावना से कार्य करें ताकि कोरोना को इस जंग में हराया जा सके। इसके बाद मुख्यमंत्री ने राधास्वामी सत्संग ब्यास में बने वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा भी लिया। उन्होने वहां पर लोगों से बात की और उनका हाल चाल जाना।
इस अवसर पर जनपद प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज, परिवहन मंत्री यशपाल आर्य, शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय, सांसद अजय भट्ट, विधायक राजकुमार ठुकराल, राजेश शुक्ला, सौरभ बहुगुणा, प्रेम सिंह राणा, पुष्कर सिंह धामी, आदेश चैहान, कुमाऊं आयुक्त अरविन्द सिंह ह्यांकी, डीआईजी कुमाऊ अजय रौतेला एवं रूद्रपुर के मेयर रामपाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image