Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्वि पर कांग्रेस का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन

देहरादून, 11 जून (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर शुक्रवार को उत्तराखंड कांग्रेस ने राज्य के लगभग सभी स्थानों पर प्रदर्शन किया। देहरादून में प्रदेश अध्यक्ष ने रस्सी से जीप को बांधकर और कई स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने गैस सिलेंडर लेकर गैस एजेंसियों और पेट्रोल पम्पों पर धरना देकर प्रदर्शन किया।
अध्यक्ष प्रीतम सिंह के निर्देश पर प्रदेश की सभी 70 विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किए। देहरादून में प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना के नेतृत्व में कैंट विधानसभा क्षेत्र में अनूठा प्रदर्शन हुआ। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी शामिल हुए। उन्होंने प्रदर्शन में श्री धस्माना के साथ रस्सियों से जीप को खींच कर अपना विरोध प्रदर्शित किया।
पत्रकारों से बातचीत में श्री प्रीतम ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि पेट्रोल और डीजल में जिस प्रकार से लगातार कीमतें बढ़ रही हैं, यह सीधे-सीधे जनता की जेब में डकैती है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच महीनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 43 बार बढ़ोतरी हुई है जिसके कारण आज पेट्रोल सौ रुपये और डीज़ल 90 रुपये प्रति लीटर पार हो चुका है।
उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल ही नहीं, मोदी सरकार में सरसों का तेल एवं रिफाइंड भी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल से तीन गुना अधिक दाम पर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अब महंगाई बर्दाशत के बाहर हो गयी है और जनता सड़कों पर आने के लिए तैयार है।
प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि इस कोरोना काल में प्रधानमंत्री के 'आपदा में अवसर' नारे के अनुसार, केंद्र सरकार ने लूट का दायरा इतना बड़ा दिया कि अब लोगों को अपने घर खड़ी गाड़ियों को घोड़े-खच्चर से या खुद रस्सियों से खींच कर चलाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश की जनता जो कोरोना से बुरी तरह पीड़ित है और इस समय सरकार से राहत की अपेक्षा कर रही है तो उल्टा मोदी सरकार जनता की जेब पर डकैती डालने का काम कर रही है।
श्री धस्माना ने कहा कि अब जनता इस सरकार को व भाजपा को बख्शने वाली नहीं है।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश महामंत्री (संगठन) विजय सारस्वत, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लाल चंद शर्मा, गरिमा दसोनी, महेश जोशी, जसविंद्र सिंह गोगी, विकास नेगी, मंजू त्रिपाठी, पार्षद सुमित्रा ध्यानी, कोमल वोरा, संगीता,गुप्ता, ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोद गुप्ता एवम अल्ताफ, युवा कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष गौतम सोनकर, ब्लॉक महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुशीला बेलवाल शर्मा, धर्म सोनकर, प्रताप असवाल, कुलदीप जखमोला, अनिल डोबरियाल,सरोज भाटिया,ज्योति चौधरी, संगीता सासन आदि उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
नवीन पटनायक ने की मृतकों के परिजनों का तीन-तीन लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा

नवीन पटनायक ने की मृतकों के परिजनों का तीन-तीन लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा

16 Apr 2024 | 3:52 PM

भुवनेश्वर, 16 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बस दुर्घटना में पांच लोगों की मौत पर मंगलवार को गहरा दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को तीन-तीन लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

see more..
ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास डायमंड हार्बर से भाजपा के उम्मीदवार

ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास डायमंड हार्बर से भाजपा के उम्मीदवार

16 Apr 2024 | 3:38 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर संसदीय सीट से ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

see more..
सचिन पायलट हल्द्वानी में करेंगे जनसभा

सचिन पायलट हल्द्वानी में करेंगे जनसभा

16 Apr 2024 | 3:35 PM

देहरादून, 16 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के महासचिव सचिन पायलट बुधवार को उत्तराखंड के नैनीताल उधनसिंह नगर संसदीय क्षेत्र के हल्द्वानी में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
दिग्गज कन्न्नड़ अभिनेता द्वारकीश का निधन

दिग्गज कन्न्नड़ अभिनेता द्वारकीश का निधन

16 Apr 2024 | 3:29 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) कन्नड़ फिल्म अभिनेता, निर्देशक एवं निर्माता द्वारकीश का मंगलवार को निधन हो गया। वह 81 वर्ष के थे। अभिनेता द्वारकीश लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे और आज दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

see more..
image