Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा सरकार ने आरआईएमसी छात्रों के लिए छात्रवृति की घोषणा की

अगरतला, 20 जून (वार्ता) त्रिपुरा सरकार ने रविवार को देहरादून स्थित राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज (आरआईएमसी) में प्रवेश करने वाले राज्य के छात्रों के लिए वार्षिक छात्रवृत्ति की घोषणा की हैं।
अधिकारियों ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने प्रत्येक सफल छात्र को 60,000 रुपये वार्षिक छात्रवृति देने की घोषणा की है। राज्य शिक्षा और अनुसंधान परिषद (एससीईआरटी) आरआईएमसी की मदद से आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए वर्ष में दो बार प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है।
रिपोर्ट के अनुसार 2012 के बाद पिछले वर्ष गोमती जिले के उदयपुर के रहने वाले देबजीत धाली ने प्रवेश परीक्षा पास की है और उन्हें आरआईएमसी में प्रवेश का मौका मिला है। आरआईएमसी में सात साल की लंबी यात्रा में उदयपुर के सौरदीप दत्ता को भी हाल ही में भारतीय सेना में शामिल किया गया है जिससे त्रिपुरा के युवाओं को प्रेरणा मिलती है।
उन्होंने बताया कि आईएएस, आईपीएस, आईएफएस, आईआरएस, आईईएस, आईएमएस और भारतीय सेना सहित इन सेवाओं के उम्मीदवारों को कोचिंग की सुविधा के अलावा संस्थागत और वित्तीय सहायता प्रदान करती है।
राम जितेन्द्र
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image