Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


महंगाई के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

नैनीताल, 29 जून (वार्ता) उत्तराखंड में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगातार बढ़ती महंगाई के विरोध में मंगलवार को प्रदेश सरकार प्रदर्शन किया तथा कुंभ क्षेत्र में हुए घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से इस्तीफे की मांग की।
इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्षा सरिता आर्या तथा जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तल्लीताल डांठ पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही कुम्भ घोटाले को लेकर सीएम तीरथ सिंह रावत से इस्तीफे की मांग की। श्रीमती आर्य ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते लोग बेरोजगार हो गए हैं। लोगों के पास परिवार के पालन पोषण का संकट मंडरा रहा है। इसके बावजूद केन्द्र सरकार पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर रही है।
वहीं नैनवाल ने कहा कि भाजपा के राज में नौजवान, व्यापारी, टैक्सी चालक, मजदूर बहुत बुरे समय से गुजर रहे हैं। जनता सरकार से राहत की उम्मीद कर रही है, लेकिन सरकार निरंकुशता पर आ गयी है। इस दौरान कांग्रेसियों ने पेट्रोल डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग की, जिसको लेकर कांग्रेसियों ने एडीएम प्रतीक जैन के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता सतीश खेड़कर, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष मीना बिष्ट, नगर अध्यक्ष अनुपम कबडवाल समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।
संतोष
वार्ता
image